Home » साइंस-टेक » Nokia to launch 7 camera smartphone, worlds first smartphone with 2 front camera
 

Nokia लाया 1-2 नहीं पूरे 7 कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, सबसे पहले खरीदने के लिए करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2019, 12:36 IST

Nokia दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन लाने वाला है जिसमे 1-2 नहीं पूरे 7 कैमरे होंगे. एनबीटी की खबर के अनुसार लीक रिपोर्ट्स से इस बात का खुलासा हुआ है कि Nokia जल्द ही दुनिया का सबसे 7 कैमरे वाला स्मार्टफोन ला सकता है. जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में 5 बैक कैमरे के साथ 2 फ्रंट कैमरा होंगे. इस स्मार्टफोन के रियर में पेंटा लेंस कैमरा का सेटअप भी होगा.

ऐसी खबरे हैं कि ये स्मार्टफोन इसी महीने लांच हो सकता है. Nokia के इस फ़ोन का नाम है Nokia 9 PureView है. इस फ़ोन के अब कई वीडियो भी आ चुके हैं जिसमें Nokia 9 PureView के फीचर्स का खुलासा हुआ है. Nokia इस फ़ोन की ख़ास बात इसके 7 कैमरा हैं जो कि इस समय स्मार्टफोन की बाजार में सबसे बड़ी डिमांड को पूरा करते हैं.

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia के इस स्मार्टफोन के बैक में मौजूद 5 कमरों में से दो कैमरे 12 मेगापिक्सल के होंगे. इसी के साथ अन्य 2 कैमरे 16 मेगापिक्सल के होंगे, और Nokia के नए फ़ोन का पांचवा बैक कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि Nokia 9 PureView नाम के इस स्मार्टफोन में बैक कैमरा के सेटअप में LED फ्लैश और IR सेंसर भी हो सकता है.

70,000 रुपये सालाना है आपके Facebook अकाउंट की कीमत...

सेल्फी के लिए होगा बेस्ट ऑप्शन

Nokia के इस नए फोन से सेल्फी प्रेमियों को बड़ा फायदा होगा. इसके लिए इसमें 2 फ्रंट कमरा दिए गए हैं. हालांकि इस फ़ोन में फेस रेकग्निशन फीचर है या नहीं इसे लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इस स्मार्टफोन में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन भी आ सकता है.

 नए साल में बंद हो जाएगा आपका WhatsApp, जानिए क्या है वजह

अगर दुनिया के इस पहले 7 कैमरे वाले फ़ोन की कीमत की बात करें तो जो लीक खबरे सामने आयी हैं उनके अनुसार Nokia 9 PureView की कीमत 4,799 युआन यानी भारतीय मुद्रा में करीब 50,600 रुपये तक हो सकती है.

First published: 1 January 2019, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी