Home » साइंस-टेक » Now book your cab even without Internet & GPS
 

बिना इंटरनेट के भी ऐप से बुक करें कैब

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2016, 17:03 IST

अब आप बिना इंटरनेट कनेक्शन या डाटा पैक के अपने स्मार्टफोन से कैब बुकिंग करा सकेंगे. देश के ट्रैवल सर्च ऐप इक्सिगो ने 1-टैप कैब बुकिंग को लॉन्च किया है, जिसके जरिये आपको अपने सबसे पास की कैब बुकिंग कराने की सुविधा मिलेगी.

फिलहाल एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर मौजूद इस 1-टैप कैब बुकिंग ऐप के जरिये आप एयरपोर्ट्स, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन समेत कहीं से भी कैब बुकिंग करा सकेंगे और इसके लिए आपको किसी इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी.

पढ़ेंः अब नोएडा-गुड़गांव में ऑटो-रिक्शा सेवा ओला ऐप पर

ixigo cabs 1-tap

1-टैप कैब बुकिंग की लॉन्च के मौके पर इक्सिगो के सह संस्थापक रजनीश कुमार ने कहा, "जब आप कमजोर इंटरनेट और जीपीएस सिग्नल वाले क्षेत्रों में होते हैं तो कई कैब ऐप खोलकर कैब के आने के वक्त, कीमत की तुलना और बुकिंग में ज्यादा वक्त लगता है. मौजूदा कैब ऐप्स के जरिये एक कैब बुक कराने में औसतन 20 सेकेंड लगते हैं." 

पढ़ेंः गूगल ने की घोषणा, भारत में जल्द ही एंड्रॉयड ऑटो सेवा

उन्होंने कहा, "लेकिन 1-टैप कैब बुकिंग ऐप के जरिये हम यूजर्स को उनकी नजदीकी कैब को केवल तीन सेकेंड में बुक कराने का मौका दे रहे हैं, जिसके लिए केवल होमस्क्रीन पर एक बटन को टैप और होल्ड करना होगा. सबसे अच्छी बात यह है कि इस ऐप के लिए इंटरनेट या जीपीएस की जरूरत नहीं पड़ती."

पढ़ेंः अब बाइक टैक्सी से करें सवारी, उबर ने बेंगलुरु में लॉन्च की सेवा

First published: 20 April 2016, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी