Home » साइंस-टेक » Now green dots to show your friends are online on instagram
 

अब Instagram पर आपका दोस्त है ऑनलाइन तो आपको भी पता चलेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 18:53 IST

फेसबुक के मैसेंजर ऐप में आपका कोई दोस्त ऑनलाइन रहता है तो आपको पता चल जाता है. इसके बाद अाप उससे चैटिंग करने लग जाते हैं, लेकिन इमेज और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर आपको पता नहीं लगता कि कोई आपको दोस्त ऑनलाइन है या नहीं. इस बात का अब समाधान हो गया है और इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है.

अब इंस्टाग्राम यूजर्स को फेसबुक के मैसेंजर की तरह ऑनलाइन होने वाले यूजर्स का पता चलेगा कि वह इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन हैं या नहीं, ऑनलाइन होने वाले यूजर्स के नाम के आगे ग्रीन डॉट होगा. यह डॉट तब भी दिखाई देगा जब आप कोई पोस्ट डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से शेयर करते हैं.

इंस्टाग्राम के को फाउंडर केविन ने कहा, " हमारे प्लेटफॉर्म के साथ 1 अरब लोगों का जुड़ना दिखाता है कि लोग हमारे प्लेटफॉर्म को पसंद कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि यह आंकड़ा आने वाले दिनों में और बढ़ता रहेगा. उन्होंने वादा किया है कि आगे भी यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर इनोवेटिव फीचर मिलते रहेंगे."

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम ने एक जानकारी दी थी कि उसके दुनियाभर में 1 अरब से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं. पिछले साल सिंतबर में कंपनी के दुनियाभर में 80 करोड़ यूजर्स थे.

ये भी पढ़ें: HMD Global ने भारत में लॉन्च किया Nokia 3.1, ये हैं खास फीचर्स

First published: 20 July 2018, 18:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी