Home » साइंस-टेक » Now share any type of file on WhatsApp, new updates lets you do so many things
 

अब फाइल शेयरिंग टूल की तरह भी काम करेगा WhatsApp

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2017, 20:40 IST

दुनिया के सबसे बड़े इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अपने यूजर्स को एक और तोहफा दिया है. पहले जहां यूजर्स केवल फोटो-तस्वीरों, कॉन्टैंक्ट्स के अलावा पीडीएफ फाइलों को ही एक-दूसरे के साथ शेयर कर सकते थे, अब इसका प्रयोग फाइल शेयरिंग टूल की तरह किया जा सकेगा.

WhatsApp ने फाइल शेयर करने वाले अपने फीचर को अपडेट किया है, जिससे यूजर्स किसी तरह के भी डॉक्यूमेंट्स को बतौर अटैचमेंट शेयर कर सकते हैं. इससे पहले, यूजर्स केवल पीडीएफ फाइल को ही शेयर कर सकते थे.

Engadget द्वारा बृहस्पतिवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स अब 100MB तक की फाइलों की शेयरिंग कर सकते हैं, लेकिन इस तरह की अफवाह है कि आईफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इससे भी बड़ी फाइल शयर कर सकते हैं.

 

Facebook के मालिकाना हक वाले WhatsApp ने यूजर्स के लिए उनकी सभी तस्वीरों व वीडियो को कैमरा ऐप में स्वाइप करके देखने की सुविधा भी जोड़ दी है.

WhatsApp के बारे में एक और आम शिकायत थी कि यह तस्वीरों को कंप्रेस (आकार और क्वॉलिटी में हल्का) कर देता है, जिसे कंपनी ने दूर करने का फैसला किया है और यह असली तस्वीर की गुणवत्ता के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा.

इसके अलावा, यूजर्स को टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक करने के लिए उन पर टैप कर उन्हें बस दबाए रखने की जरूरत होगी. या अपडेट एंड्रॉयड तथा एप्पल, दोनों के ही उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया है.

First published: 14 July 2017, 20:40 IST
 
अगली कहानी