Home » साइंस-टेक » Oculus VR , release date of the Rift , pre order starts
 

ओक्युलस रिफ्ट वी आर हेडसेट का प्री आर्डर आज से शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

फेसबुक की ओक्युलस वी आर ने अपने रिफ्ट वर्चुअल रियलिटी हेडसेट्स के लिए आज से आर्डर लेना शुरू कर दिया है. लास वेगास में आधिकारिक तौर पर उपभोक्ताओ के लिए इस गैजेट्स का इलेक्ट्रॉनिक्स शो शुरू हो गया है. 

रिफ्ट के प्री आर्डर दो गेम के साथ आये हैं , लकी टेल और ईव : वल्क्यरी 

ओक्युलस के संस्थापक पाल्मर लुकी ने आज रेडिट एएमए के दौरान उसके संबंध पर सवालो का जवाब दिया.  

ओक्युलस वी आर ने सितम्बर में सॉफ्टवेयर निर्माताओं को आकर्षित किया था. उन्होंने वादा किया था की एक नवोदित वर्चुअल रियलिटी का युग लाएंगे और स्ट्रीमिंग टेलीविजन पावरहाउस नेटफ्लिक्स के साथ गठबंधन करेंगे.

लॉस एंजल्स में हुए दूसरे वार्षिक ओक्युलस कनेक्ट डेवलपर्स कांफ्रेंस में करीब 1500 लोगो ने भाग लिया.

फेसबुक के को-फाउंडर और चीफ मार्क ज़ुकेरबर्ग ने स्टेज पर आकर ऑडियंस को बताया, " हम इस बात पर भरोसा करते है की लोगों के पास जितनी पावर होगी उससे वह दुनिया में नयी-नयी चीज़ो को एक्सपीरियंस कर सकते और शेयर कर सकते हैं और दुनिया उतनी ही बेहतर बनेगी.

फेसबुक ने पिछले साल करीब 13 हज़ार करोड़ रुपए की डील करके ओक्युलस वी आर को खरीदा था. उन्होंने घोषणा की थी की वर्चुअल रियलिटी नेक्स्ट जनरेशन कंप्यूटिंग प्लेटफार्म होगा और इससे तुरंत नयी जगह पर पंहुचा जा सकता है.

कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो से उम्मीद है की यह सुविधा के लिए वर्चुअल रियलिटी के और ऑफर लेकर आएगा जिससे यह ओक्युलस, सोनी और वाल्व के हेडसेट्स को चुनौती दे सकें.

First published: 6 January 2016, 6:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी