Home » साइंस-टेक » One Plus smartphones started receiving Android Nougat 7.1.1 base OxygenOS 4.1.0 update
 

जानिए One Plus के किन स्मार्टफोनों को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉयड नूगा 7.1.1

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2017, 16:19 IST

One Plus ने बृहस्पतिवार को अपने स्मार्टफोनों के लिए एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा आधारित ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम 4.1.0 अपडेट जारी करना शुरू कर दिया. इस नए अपडेट से One Plus के स्मार्टफोनों में मार्च एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट के साथ कई नए अपडेट्स आ जाएंगे.

One Plus द्वारा एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा आधारित ऑक्सीजन अपडेट One Plus 3 और One Plus 3T के लिए जारी किया गया है. इस अपडेट के बाद इन दोनों फोनों का एंड्रॉयड वर्जन अपग्रेड होकर 7.1.1 नूगा हो जाएगा.

इस अपडेट से बड़े स्क्रीनशॉट्स लेने के साथ ही वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी में भी सुधार होगा. यह अपडेट कैैमरे की कार्यक्षमता में भी सुधार करेगा जिससे मूविंग ऑब्जेक्ट्स की भी शानदार तस्वीरें ली जा सकेंगी और ब्लर कम होगा. इसके साथ ही रिकॉर्डिंग के दौरान वीडियो स्टैबिलिटी भी बेहतर होगी.

 

इसके अलावा यह अपडेट One Plus के इन दोनों मौजूदा फोनों को सामान्य बग फिक्स भी मुहैया कराएगा. इस माह की शुरुआत में गूगल द्वारा दी गई जानकारी के तहत मार्च एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के जरिये 22 हाई सेवेरिटी इश्यूज और 11 संवेदनशील समस्याओं को फिक्स किया जाएगा.

पिछले अपडेट की ही तरह One Plus का यह नया ऑक्सीजन OS 4.1.0 अपडेट OTA (ओवर द एयर) चरणबद्ध तरीके से जारी किया जाएगा. इसका मतलब कि बृहस्पतिवार से इसे जारी करना शुरू कर दिया गया है और आने वाले कुछ दिनों में यह सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा.

इतना ही नहीं One Plus 3 और One Plus 3T के यूजर्स इसे अपने फोन पर मैन्युअली भी चेक कर सकते हैं. इसके लिए फोन की सेटिंग्स-अबाउट फोन और सिस्टम अपडेट को क्लिक करना होगा.

First published: 17 March 2017, 16:13 IST
 
अगली कहानी