Home » साइंस-टेक » OnePlus 5 is about to launch on June 22, you can also be a part of launching event
 

22 जून को लॉन्च होगा फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5, आप भी पहुंच सकते हैं इवेंट में

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2017, 20:05 IST

पिछले काफी वक्त से आ रही अफवाहों पर आखिरकार लगाम लग गई है और अब यह तय हो गया है कि OnePlus 5 की आधिकारिक लॉन्चिंग 20 जून को कुछ देशों में होगी. वहीं, OnePlus के मुताबिक 22 जून को OnePlus 5 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इसके लिए मीडिया इनवाइट भेजने भी शुरू कर दिए हैं.

मीडिया इनवाइट के मुताबिक भारत में OnePlus 5 को 22 जून को दोपहर 2 बजे लॉन्च किया जाएगा. इसकी लॉन्चिंग ग्लोबल लीडरशिप टीम द्वारा की जाएगी. इस दौरान कंपनी के सीईओ Pete Lau भी मौजूद रहेंगे.

OnePlus 5 की लॉन्चिंग को अपनी तरह का अनोखा बनाने के लिए कंपनी ने बिल्कुल अलग तरह की प्लानिंग की है. इसके मुताबिक अगर OnePlus के प्रशंसक भी इस आयोजन में जाना चाहते हैं तो वे 12 जून 2017 से https://oneplusstore.in से इसकी टिकट खरीद सकते हैं.

 

लॉन्च इवेंट में हिस्सा लेने वाले सभी फैंस को सुपर ऐड-ऑन के साथ ही OnePlus गिफ्ट भी दिया जाएगा. जबकि कुछ चुनिंदा फैंस इस इवेंट के दौरान ही इन नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5 को सीधे खरीद सकेंगे.

 मुंबई में आयोजित होने वाली इस इवेंट के दौरान ही बेस्ट स्मार्टफोन कॉन्टेस्ट के लाइव फिनाले का आयोजन किया जाएगा. इस कॉन्टेस्ट के विजेता को 1 करोड़ रुपये का होम ग्रैंड प्राइज भी दिया जाएगा.

अगर बात करें अब तक सामने आए OnePlus 5 के स्पेशिफिकेशंस की तो इसमें 5.5 इंच का QHD (1440X2560 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया जाएगा. यह स्मार्टफोन 2.45 गीगाहर्ट्ज क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होगा.

 

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128GB का इंटर्नल स्टरेज दिया गया है. जबकि फोटोग्राफी के लिए इसमें इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्युअल रियर कैमरा दिया गया है. जबकि सेल्फी के लिहाज से इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

OnePlus 5 में एंड्रॉयड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 दिया गया है. इसके फ्रंट साइड में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए यह फोन 4G VoLTE, ब्लूटूथ, वाईफाई, ड्युअल सिम के साथ आता है.

वहीं, पॉवर बैकअप के लिहाज से इसमें 3,850 mAh की बैटरी दी गई है जो डैश चार्ज 2.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है.

First published: 7 June 2017, 20:05 IST
 
अगली कहानी