Home » साइंस-टेक » OnePlus 5 is set to launch today, Check Price, Specifications & more
 

आज लॉन्च होने वाला है फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2017, 17:03 IST

चीन की कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5 की आधिकारिक लॉन्चिंग आज यानी मंगलवार रात भारतीय समयानुसार 9.30 बजे की जाएगी. हालांकि OnePlus के मुताबिक 22 जून को यह OnePlus 5 भारत में लॉन्च किया जाएगा.

फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन इससे जुड़े तमाम लीक्स से इस हैंडसेट के बारे में तमाम सूचनाएं सामने आ चुकी हैं.

वैसे मंगलवार रात को 9.30 बजे जो भी यूजर इन इवेंट को लाइव देखना चाहते हैं वे OnePlus की आधिकारिक अमेरिका वेबसाइट पर क्लिक करके देख सकते हैं. कंपनी मंगलवार को न्यूयॉर्क में पॉप-अप इवेंट आयोजित कर रही है और बुधवार को ऐसी ही इवेंट पेरिस, एमेस्टर्डम, कोपेनहेगेन और बर्लिन में आयोजित की जाएगी.

वहीं, भारत में OnePlus 5 को 22 जून को दोपहर 2 बजे लॉन्च किया जाएगा. इसकी लॉन्चिंग ग्लोबल लीडरशिप टीम द्वारा की जाएगी. इस दौरान कंपनी के सीईओ Pete Lau भी मौजूद रहेंगे.

भारत में 22 जून को पॉप-अप इवेंट नई दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु में अगले दो दिनों तक आयोजित की जाएगी. इन इवेंट्स में OnePlus के प्रशंसक इस डिवाइस को देखने-इस्तेमाल करने के साथ ही सीधे खरीद भी सकेंगे. हालांकि इन्हें सीमित संख्या में ही उपलब्ध कराया जाएगा.

इससे पहले चीन में बीते 14 जून को शुरू हुए इस फोन के प्री-रजिस्ट्रेशंस में 5.27 लाख लोगों ने पांच दिनों में इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाया.

 

मुंबई में आयोजित होने वाली इस इवेंट के दौरान ही बेस्ट स्मार्टफोन कॉन्टेस्ट के लाइव फिनाले का आयोजन किया जाएगा. इस कॉन्टेस्ट के विजेता को 1 करोड़ रुपये का होम ग्रैंड प्राइज भी दिया जाएगा.

अगर बात करें अब तक सामने आए OnePlus 5 के स्पेशिफिकेशंस की तो इसमें 5.5 इंच का QHD (1440X2560 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया जाएगा. यह स्मार्टफोन 2.45 गीगाहर्ट्ज क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होगा.

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128GB का इंटर्नल स्टरेज दिया गया है. जबकि फोटोग्राफी के लिए इसमें इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्युअल रियर कैमरा दिया गया है. जबकि सेल्फी के लिहाज से इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

OnePlus 5 में एंड्रॉयड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 दिया गया है. इसके फ्रंट साइड में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए यह फोन 4G VoLTE, ब्लूटूथ, वाईफाई, ड्युअल सिम के साथ आता है.

वहीं, पॉवर बैकअप के लिहाज से इसमें 3,850 mAh की बैटरी दी गई है जो डैश चार्ज 2.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है.

दूसरी तरफ कीमत के लिहाज से अब तक तो कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन तमाम लीक्स से पता चला है कि भारत में OnePlus 5 का 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट 32,999 रुपये जबकि 8GB और 128GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 37,999 रुपये रखी जाएगी. यह फोन भारत में एक्सक्लूसिव रूप से अमेजॉन इंडिया पर 22 जून शाम 4.30 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

First published: 20 June 2017, 17:03 IST
 
अगली कहानी