Home » साइंस-टेक » OnePlus 5 will be launched with 6GB RAM, 23 MP camera & Snapdragon 835 SoC, says report
 

23 मेगापिक्सल कैमरा, 6GB रैम के साथ आएगा OnePlus 5

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2017, 16:18 IST

OnePlus अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटा हुआ है और OnePlus 5 से जुड़ी कई अफवाहें अब सामने आने लगी हैं. इनमें सबसे ताजी खबर यह है कि इस फोन के स्पेशिफिकेशंस सैमसंग के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S8 को कड़ी टक्कर दे सकते हैं.

दक्षिण कोरिया के कोरिया पोर्टल में छपी खबर के मुताबिक OnePlus 5 एंड्रॉयड के नवीनतम ऑपरेेटिंग सिस्टम 7.0 नूगा से लैस होगा. इस फोन में Samsung Galaxy S7 स्मार्टफोन की ही तरह ड्युअल एज कर्व्ड डिस्प्ले दिए जाने की भी खबर है.

इस फोन के अन्य स्पेशिफिकेशंस के बारे में बताते हुए रिपोर्ट में लिखा गया कि OnePlus 5 की बॉडी ग्लास और एल्युमीनियम की होगी. जबकि इसमें कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि OnePlus 5 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा होगा. इस स्मार्टफोन की रैम 6GB और इंटर्नल स्टोरेज 64GB होगा जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256GB तक बढ़ाने का विकल्प भी दिया जाएगा. इसके साथ ही वनप्लस इस फोन का 128GB स्टोरेज वाला एक दूसरा वैरिएंट भी पेश कर सकती है.

 

फोटोग्राफी के लिहाज से OnePlus 5 का प्राइमरी कैमरा 23 मेगापिक्सल और फ्रंट सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का होगा. इस फोन की बैटरी 4,000 एमएएच क्षमता वाली बताई जा रही है जो वनप्लस की डैश चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी.

हालांकि इस वेबसाइट ने इस फोन के दामों या फिर लॉन्च की तारीख को लेकर कोई खुलासा नहीं किया.

बताया यह भी जा रहा है कि वनप्लस अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5 को लॉन्च करने के साथ ही OnePlus 4 को गायब कर देगी. यानी सिरीज के OnePlus 4 को लॉन्च नहीं किया जाएगा.

इससे पहले वनप्लस ने OnePlus 3 को पेश किया था और उसके बाद इसके अपग्रेडेड वर्जन OnePlus 3T की लॉन्चिंग की थी.

First published: 1 March 2017, 16:18 IST
 
अगली कहानी