Home » साइंस-टेक » OnePlus 6 may sport iPhone X like Notch with 19:9 display, Snapdragon 845 SoC, see details
 

जानिए किस फोन की नकल जैसा हो सकता है OnePlus 6

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2018, 19:58 IST
फाइल फोटो

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus इस साल अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है. हालांकि इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से पहले ही इससे जुड़ी तमाम अफवाहें सामने आने लगी हैं. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus 6 की डिजाइन काफी कुछ Apple के फ्लैगशिप iPhone X से मिलती-जुलती हो सकती है.

पिछले साल यानी 2017 जून में OnePlus 5 की लॉन्चिंग के बाद साल की अंतिम तिमाही में कंपनी ने ड्युअल कैमरे के साथ नए OnePlus 5T को लॉन्च किया था. इसके बाद अब कंपनी फिर से जून में OnePlus 6 (संभवता) को लॉन्च करेगी.

OnePlus 6 भी डिजाइन और डिस्प्ले के मामले में तमाम उन स्मार्टफोनों जैसा हो सकता है, जिन्होंने iPhone X की नकल की. एंड्रॉयड सेंट्रल के मुताबिक OnePlus की योजना से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया है कि OnePlus 6 में iPhone X जैसा डिस्प्ले होगा, यानी इसमें भी नॉच (डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से के बीच में स्पीकर के लिए जगह) होगा.

इसके अलावा यह फोन कई हाई एंड स्पेशिफिकेशंस वाला होगा जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर शामिल है. इसके अलावा OnePlus 6 के लीक हुए स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि इसमें बड़ा स्टेटस बार दिया जाएगा. इस लीक से फोन में नॉच का भी पता चला है.

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 19:9 ऐस्पेक्ट रेशियो यानी OnePlus 5T के 18:9 से ज्यादा लंबा डिस्प्ले दिया जाएगा. नए फोन की लंबाई पिछले फोन में नॉच की वजह से कम रह गए डिस्प्ले से ज्यादा होगी.

लीक तस्वीरों के मुताबिक OnePlus 6 के प्रोटोटाइपप का मॉडल नंबर A6000 है और इसे AnTuTu बेंचमार्क पर 2,76,510 स्कोर मिला है. यह बेंचमार्क स्कोर सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोनों को पछाड़ता है, यानी इसका मतलब हो सकता है कि OnePlus 6 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर लगा होएगा.

एंड्रॉयड सेंट्रल वेबसाइट की खबर का स्क्रीनशॉट. (https://www.androidcentral.com/oneplus-6)

वैसे भी इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं है क्योंकि जनवरी में OnePlus के सीईओ पीटे लाऊ ने घोषणा की थी कि कंपनी का अगला फ्लैगशिप एक नए प्रोसेसर से लैस होगा.

गौरतलब है कि लाऊ ने इससे पहले सुनिश्चित किया था कि कंपनी का अगला फ्लैगशिप 2018 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा, जिसका मतलब निकलता है कि OnePlus 6 जून के अंत से पहले लॉन्च किया जा सकता है.

First published: 8 March 2018, 19:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी