Home » साइंस-टेक » Only 20 Mini Cooper S carbon edition car launched in India with exclusive sale partnership with Amazon
 

पहली बार केवल ऑनलाइन बिक्री के लिए ही पेश की गईं 20 Mini Cooper S Carbon Edition कारें

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST

मिनी ने कूपर एस कार्बन एडिशन कार को भारत में पेश किया है. 39.90 लाख रुपये दिल्ली एक्स शोरूम कीमत वाली यह कार केवल ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजॉन इंडिया पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगी. देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी ऑनलाइन पोर्टल पर ही लिमिटेड एडिशन कार लॉन्च की गई हों.

इतना ही नहीं मिनी कूपर एस कार्बन एडिशन की केवल 20 कारें ही एक्सक्लूसिव रूप से अमेजॉन पर बुकिंग के लिए उपलब्ध रहेंगी. पूरी तरह से बनी हुई 20 कारों सीधे आयात किया जाएगा.

2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड चार सिलिंडर वाले इस इंजन की सर्वाधिक ताकत 207 बीएचपी और टॉर्क 300 न्यूटन मीटर का है. यानी सामान्य मिनी कूपर की तुलना में यह 20 बीएचपी और 20 न्यूटन मीटर ज्यादा दमदार है. 

हालांकि स्टैंडर्ड मॉडल की ही तरह कार्बन एडिशन में भी 6 स्पीड के ऑटोमैटिक  गीयरबॉक्स लगाए गए हैं जिनके लिए पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं.

इसके अलावा कार्बन एडिशन में स्पोर्ट्स एंड ट्रैक मॉडल के साथ वॉल्व एग्जहॉस्ट सिस्टम, ब्लूटूथ एग्जहॉस्ट कंट्रोल, एयरोडायनेमिक बॉडी किट, मैटे ब्लैक स्पोर्ट, रेड पाइपिंग साइड स्ट्राइप्स, कार्बन फाइबर टेल पाइप और 17 इंच के स्पोक अलॉय व्हील दिए गए हैं. 

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट पैसेंजर और ड्राइवर एयरबैग्स, ब्रेक एसिस्ट, 3 प्वाइंट सीट बेल्ट, डायनेमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, क्रैश सेंसर, एबीएस, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और रन फ्लैट इंडिकेटर भी दिया गया है.

लेकिन कुछ भी हो इस कार के लॉन्चिंग के तरीके ने आने वाले दिनों में स्पेशल या लिमिटेड एडिशन कारों के ऑनलाइन पोर्टल्स पर पेश किए जाने के चलन की शुरुआत कर दी है.

First published: 28 October 2016, 5:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी