Home » साइंस-टेक » OP Jindal University launches online course in Impact Investment
 

OP जिंदल विवि ने की इम्पैक्ट इन्वेस्टमेंट में ऑनलाइन कोर्स की शुरुआत

न्यूज एजेंसी | Updated on: 9 March 2019, 14:11 IST

ओ.पी.जिंदल ग्लोबल विश्वविद्यालय ने चार सप्ताह के ऑनलाइन इंपैक्ट इन्वेस्टमेंट कोर्स की शुरुआत की है. इसका मकसद लोगों को सामाजिक व पर्यावरणीय फायदा प्राप्त करने के लिए निवेश के तरीके के बारे में प्रशिक्षित करना है. इस कोर्स की शुरुआत विश्वविद्यालय के जिंदल सेंटर फॉर सोशल इन्नोवेशन एंड इंटरप्रेन्योरशिप द्वारा गुरुवार को फ्यूचरलर्न (यूरोप की प्रमुख ऑनलाइन सोशल लर्निग मंच) पर की गई.

 

सेंटर ने एक बयान में कहा, "प्रभावी निवेश का असर सामाजिक या वातावरणीय व वित्तीय वापसी दोनों पर सकारात्मक रूप से पड़ता है. इस ऑनलाइन कोर्स का मकसद भौतिक रूप से संस्थान के बिना वित्तीय व सामाजिक क्षेत्र के पेशेवरों को शिक्षा प्रदान करना है. इसके अलावा प्रभावी निवेश की संभावनों में रुचि रखने वालों को भी शिक्षित करना है." कोर्स को संचालित करने वाले जेरेमी वेडे ने कहा कि इस कोर्स के उद्देश्यों में से एक चीज यह है कि कैसे आसान तरीकों से दुनिया को बेहतर स्थान बनाया जा सकता है.

इस कोर्स को जेएसआईई व आशा इंपैक्ट ने साथ मिलकर बनाया है. आशा इंपैक्ट भारत के प्रमुख विकास थिंक टैंक में शुमार है. विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति प्रो. सी. राज कुमार ने कहा, "विश्वविद्यालय सोशल इंटरप्राइजेज एवं आंत्रप्रेन्योर को ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए जरिये मजबूत बुनियाद के लिए प्रोत्साहित करेगा."

मोदी सरकार की इस जबरदस्त स्कीम का उठाएं लाभ, इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर मिल रही है डेढ़ लाख की छूट

First published: 9 March 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी