Home » साइंस-टेक » Oppo F5 Sidharth Limited Edition smartphone launched for Rs. 19,990, sale starts on February 9
 

Oppo ने इस बॉलीवुड हीरो के नाम से लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन F5

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 21:27 IST
(ट्विटर)

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने बॉलीवुड के हीरो सिद्धार्थ मल्होत्रा के नाम पर अपना लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन F5 लॉन्च किया है. इससे पहले नवंबर 2017 में Oppo F5 को भारत में लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन में नई आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस (AI) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

Oppo F5 सिद्धार्थ लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन की कीमत 19,990 रुपये रखी गई है और ब्लू कलर में उपलब्ध कराया गया है. आगामी 8 फरवरी से अमेजॉन इंडिया पर यह बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा ऑफलाइन यानी रिटेल स्टोर्स पर इसकी बिक्री 9 फरवरी से शुरू की जाएगी.

कंपनी ने Oppo F5 को 4GB और 6GB रैम वैरिएंट में पेश किया था. इसमें कम रैम वर्जन की कीमत 14,990 रुपये जबकि ज्यादा रैम वाले स्मार्टफोन की 19,990 रुपये रखी गई थी.

यहां ध्यान देने वाली बात है कि Oppo F5 के पहले आए वर्जन और सिद्धार्थ लिमिटेड एडिशन वैरिएंट के कलर और लुक्स में ही अंतर है, जबकि बाकी स्पेशिफिकेशंस और कीमत पहले जैसी ही है.

अगर बात करें Oppo F5 के स्पेशिफिकेशंस की तो कंपनी ने इस फोन के जरिये AI सेल्फी टेक्नोलॉजी को अगले चरण में ले जाने की कोशिश की है. बेहतरीन सेल्फी खींचने के लिए यह फोन चेहरे के 200 फेसियल रिकगनिशन स्पॉट्स को स्कैन करके पर्फेक्ट सेल्फी क्लिक करता है. इसके साथ ही फोन का फ्रंट कैमरा बोके इफेक्ट के साथ तस्वीर खींच सकता है.

फोन के रीयर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन के रीयर पैनल पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा हुआ है. फोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर के अलावा फेसियल रिकगनिशन फीचर भी दिया गया है.

Oppo F5 में 6 इंच का फुलएचडी प्लस (2160X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है, जो फुलव्यू स्क्रीन वाले 18:9 ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. इसके किनारे काफी पतले हैं और यह मेटल यूनिबॉडी डिजाइन वाला फोन है.

सिद्धार्थ एडिशन फोन में ऑक्टाकोर मीडियाटेक प्रोसेसर लगा हुआ है और यह 4GB+32GB वैरिएंट में है. फोन के इंटर्नल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256GB तक बढ़ा सकते हैं. फोन में 3,200mAh की बैटरी लगी हुई है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर एक दिन का बैटरी बैकअप देती है.

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, ड्युअल सिम सपोर्ट दिया गया है. एंड्रॉयड नूगा 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस फोन में कलरओएस 3.2 यूजर इंटरफेस है.

First published: 3 February 2018, 21:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी