Home » साइंस-टेक » Oppo F7 with 25 megapixel selfie camera coming on March 26, specifications-features officially revealed before launch
 

25 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ 26 मार्च को आएगा यह धांसू स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 15:30 IST

आगामी 26 मार्च को एक स्मार्टफोन आने वाला है जिसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लगा होगा. इस फोन का नाम Oppo F7 है. हालांकि कंपनी ने इस फोन की लॉन्चिंग से पहले ही इसके प्रमुख फीचर्स और स्पेशिफिकेशंस आधिकारिक रूप से जारी कर दिए हैं.

यह नया स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Oppo F5 की अगली पीढ़ी की डिवाइस है और इसमें iPhone X जैसा नॉच दिया गया है. फोन में आर्टिफिशीयल इंटेलीजेंस (AI) से लैस ढेरों फीचर्स भी होंगे. इससे पहले जारी औपचारिक आमंत्रण पत्र में इस बात का ईशारा किया गया था कि फोन की घोषणा रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन जैसे भारतीय क्रिकेटरों की मौजूदगी में की जाएगी.

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक Oppo F7 में 6.2 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन सुपर फुल स्क्रीन डिस्प्ले पैनल लगा होगा, जो 89.09 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 19:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाला होगा.

इस स्मार्टफोन में किसी फिजीकल बटन या टच कंट्रोल की जगह जेस्चर्स सपोर्ट दिया गया होगा, जो यूजर को आसानी से एक ऐस से दूसरे में नेविगेट करने का विकल्प देगा. संभवता यह iPhone X में मौजूद जेस्चर कंट्रोल (हावभाव द्वारा नियंत्रण) से प्रभावित प्रमुख फीचर Oppo F7 में जोड़ा जाएगा.

इसके अलावा Oppo ने यह भी विशेषरूप से बताया है कि वो App-in-App view के साथ फोन में गेम खेलने के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग का भी विकल्प दे रहा है.

अब बात करें फोटोग्राफी की तो सेल्फई के लिए Oppo F7 में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा. इस कैमरे के साथ ही AI सेल्फी, AI ब्यूटी और रीयल टाइम HDR फीचर भी दिए जाएंगे. हालांकि फोन के बाकी सभी फीचर्स और कीमत की जानकारी कंपनी ने अब तक नहीं दी है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि लॉन्चिंग से पहले और कुछ जानकारी सामने आ सकती हैं.

First published: 16 March 2018, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी