Home » साइंस-टेक » Pakistani Said Indian Hijacked Twitter
 

पाकिस्तानियों ने लगाया आरोप, बोले- भारत ने ट्विटर को किया हाईजैक्ड!

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 September 2019, 20:03 IST

कश्मीर मामले को लेकर बेचैनी का शिकार पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर इस वक्त एक नई दिक्कत से गुजर रहे हैं. उन्हें लगता है कि सोशल मीडिया साइट ट्विटर को भारत ने अगवा कर लिया है. उन्होंने बाकायदा हैशटैग इंडियाहाईजैक्डट्विटर मुहिम चलाई. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में इस मुहिम की जानकारी दी गई है. दरअसल, पाकिस्तानी यूजर पहले भी इस बात को लेकर परेशान रहे हैं कि ट्विटर वाले उनके फर्जी सूचनाओं वाले ट्वीट की वजह से इनके अकाउंट निलंबित करते रहे हैं और अभी भी ऐसा हो रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि 'भारतीय कश्मीर के लोगों के समर्थन में आवाज उठाने की वजह से' सैकड़ों पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट को बंद कर दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर का इस्तेमाल कर हजारों पाकिस्तानियों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री इमरान खान के 'प्रभावी भाषण' की तारीफ की थी जिन्होंने कश्मीर मामले में भारत सरकार की नीतियों का 'पर्दाफाश' किया था. इन सोशल मीडिया यूजर की बातें ट्रेंड बन गई थीं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी यूजर की बस यही बात 'ट्विटर में मौजूद भारतीय लॉबी' को चुभ गई और उन्होंने तमाम पाकिस्तानी यूजर के खातों को निलंबित करना शुरू कर दिया.

इस पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पाकिस्तानी यूजर ने शनिवार को हैशटैग इंडियाहाईजैक्डट्विटर के तहत ट्वीट करना शुरू किया. इन्होंने ट्विटर के सीईओ को भी टैग कर बताया कि कश्मीर पर उनकी बात को दबाया जा रहा है. उन्होंने निलंबित खातों को तुरंत बहाल करने की मांग की. एक यूजर ने लिखा, "हॉय, मैं रोबोट नहीं हूं. बिना वजह खातों को बंद करना बंद करो. भारत को सपोर्ट करना बंद करो.'

गौरतलब है कि अभी हाल ही में ट्विटर ने पाकिस्तानियों के सैकड़ों अकाउंट को निलंबित कर दिया था और इसकी वजह सिर्फ यह थी कि इनसे या तो घृणा संदेश दिए जा रहे थे या फिर फर्जी सूचनाएं दी जा रही थी.

मलेशिया के प्रधानमंत्री का विवादित बयान, भारत ने कश्मीर पर किया आक्रमण और कब्जा

कश्मीर मामले पर इमरान खान ने कराई अपनी बेइज्जती, अब पाकिस्तानी मीडिया उड़ा रहा खिल्ली

First published: 29 September 2019, 20:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी