Home » साइंस-टेक » Pinterest now pinned new e-commerce feature in it
 

पिंटरेस्ट लाया ई-कॉमर्स का नया फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2016, 8:23 IST

ऑनलाइन बुलेटिन बोर्ड यानी पिंटरेस्ट ने अपने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग करने के लिए नया फीचर जारी किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ई-कॉमर्स हब बनने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है.

मंगलवार को पिंटरेस्ट के सैन फ्रैन्सिस्को मुख्यालय में इस नए फीचर की घोषणा की गई. इसमें एक वर्चुअल शॉपिंग बैग को शामिल किया गया है, जिसे इस बुलेटिन बोर्ड पर तस्वीरों को खंगालते वक्त यूजर्स द्वारा भरा जा सकता है.

एक ब्लॉग पोस्ट में पिंटरेस्ट के प्रोडक्ट मैनेजर टिम वींगैरटेन ने लिखा, "जब आप चेक आउट करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आपके शॉपिंग बैग में जोड़ी गई सारी चीजें आपका इंतजार करते मिल जाती हैं."

मानें या नहीं: गूगल अगर चाहे तो एक मिनट में आपका कच्चा-चिट्ठा सामने रख देगा

पिछले वर्ष पिंटरेस्ट ने मोबाइल ऐप्स में 'पिंस' के साथ लोगों को बुलेटिन बोर्ड पर दिखने वाली चीजों को खरीदने की सहूलियत देते हुए ई-कॉमर्स में प्रवेश किया था.

कंपनी द्वारा जारी नया वर्चुअल शॉपिंग बैग फीचर एंड्रॉयड डिवाइसों के साथ ही कंप्यूटर यूजर्स के लिए जारी किया गया है. इसके बाद कंपनी इस फीचर को एप्पल स्मार्टफोन और टैबलेट्स के लिए जारी करने पर काम कर रही है.

कंपनी आने वाले वक्त में स्मार्टफोन से तस्वीर लेकर अपनी पसंद के उत्पाद को खोजकर उससे संबंधित उत्पादों को खरीदने का भी मौका देने के लिए काम कर रही है.

देखेंः 5,300 करोड़ पिक्सल वाली दुनिया की सबसे बड़ी तस्वीर

कंपनी के अध्यक्ष टिम केंडैल के मुताबिक पिंटरेस्ट पर दोस्तों की तस्वीरें देखने के बजाए लोगों के व्यावसायिक उद्देश्य के तहत आने से इसे यात्राओं, वस्त्रों या अन्य चीजों के विज्ञापनों के इस्तेमाल करने के लिए आदर्श स्थान बनाता है.

गौरतलब है कि 2010 में स्थापित पिंटरेस्ट के 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं और इनमें 45 फीसदी अमेरिका से बाहर हैं.

First published: 30 June 2016, 8:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी