Home » साइंस-टेक » Slingshot Grand Touring LE: रफ्तार-लुक्स देखकर इस तिपहिया बाइक के दीवाने हो जाएंगे आप
 

Slingshot Grand Touring LE: रफ्तार-लुक्स देखकर इस तिपहिया बाइक के दीवाने हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2018, 16:06 IST
(Polaris)

एटीवी, इलेक्ट्रिक व्हीकल और स्नोमोबाइल्स बनाने वाली अमेरिका की ऑटोमेकर कंपनी पोलारिस इंडस्ट्रीज ने बृहस्पतिवार को अपने लेटेस्ट तिपहिया (थ्री-व्हीलर) बाइक को पेश किया. Polaris Slingshot Grand Touring LE नाम की यह तिपहिया ऑटोसाइकिल रफ्तार, स्टाइल, लुक्स, सेफ्टी का गजब मेल पेश करती है.

प्रीमियम कैटेगरी की यह थ्री-व्हीलर ऑटोसाइकिल Slingshada Roof यानी अनोखी छत से लैस आती है, जो ड्राइवर और एक सवारी को धूप से बचाती है. लैंबॉर्गिनी-फरारी जैसी कारों के उठने वाले गेट (दरवाजे) की ही तरह यह भी खुलती बंद होती है.

इस ऑटो साइकिल में दो लोग बैठ सकते हैं और इसके लिए यह प्रीमियम रेंज की कारों में लगी सीटों से लैस आती है. इस थ्री-व्हीलर के कंसोल में पोलारिस राइड कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है जो बिल्ट इन नेविगेशन (जीपीएस) से लैस आता है.

इसके साथ ही इसमें रीयर कैमरा भी लगा हुआ है जो रिवर्स करते वक्त पीछे की चीजें दिखाता है. मनोरंजन के लिए इसमें 200 वॉट का रॉकफोर्ड फॉसगेट ऑडियो सिस्टम दिया गया है.

अगर बात करें इसकी पर्फामेंस की तो इस 5 स्पीड ऑटो-साइकिल के अंदर जनरल मोटर्स का 2.4 लीटर (2,384cc) इनलाइन डीओएचसी 4 सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 6200 RPM पर अधिकतम 173 HP पॉवर और 4,700 RPM पर अधिकतम 166 पाउंड-फीट टॉर्क देता है.

1,749 पाउंड वजनी इस थ्री-व्हील के लिए यह पॉवर बहुत दमदार है, जो इसे फर्राटे से भागने में मदद करती है. इस अनोखी कार कम बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 5 इंच, ऊंचाई 51.9 इंच, चौड़ाई 77.9 इंच है.

यह थ्री-व्हीलर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पोलारिस EPAS, स्पीड सेंसिटिव असिस्टेंस, प्रोजेक्टर लाइट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है.

इस नई Grand Touring LE का एक्सटीरियर लिमिटेड एडिशन ग्राफिक्स पैकेज के साथ आता है. इस थ्री-व्हीलर ऑटो-साइकिल की कीमत 29,999 अमेरिकी डॉलर (करीब 19,25,000 रुपये) है. ग्राहक इसे अपने हिसाब से थोड़ा-बहुत मॉडीफाई भी करवा सकते हैं. 

First published: 4 February 2018, 16:03 IST
 
अगली कहानी