Home » साइंस-टेक » refurbished Samsung Galaxy Note 7R aka Note FE may be launch on 7 July at Rs 45,000
 

7 जुलाई को लॉन्च हो सकता है रिफर्बिश्ड Samsung Galaxy Note 7

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2017, 14:40 IST

बीते साल Samsung द्वारा लॉन्च किए गए फ्लैगशिप फैबलेट Galaxy Note 7 में आग लगने के बाद इसका निर्माण-बिक्री सभी बंद कर दी गई थी. लेकिन अब तेजी से अफवाहें फैल रही हैं कि Samsung पिछले साल बंद किए गए अपने Galaxy Note 7 को फिर से लॉन्च करेगी.

अब खबरें हैं कि Samsung इस साल अपने नवीनतम Galaxy Note 8 फैबलेट के साथ ही Note 7 या Note FE के नाम से इस बंद किए गए फोन का रिफर्बिश्ड वर्जन पेश करेगी.

Galaxy Note FE के बारे में तमाम जानकारियां सामने आ चुकी हैं और इनमें इस फैबलेट की लॉन्चिंग तारीख के अलावा अन्य कई स्पेशिफिकेशंस भी बताए गए हैं. पहले अफवाह थी कि Samsung इस फोन को आगामी 30 जून को लॉन्च करेगी. लेकिन अब कहा जा रहा है कि यह फोन 7 जुलाई को पेश किया जाएगा.

The Inverstor की ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि Samsung Galaxy Note 7R या Note FE 7 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 700 अमेरिकी डॉलर (करीब 45,000 रुपये) रखी जाएगी.

 

हालांकि अगर इस कीमत में यह फैबलेट पेश किया जाता है तो यह इसकी उचित कीमत नहीं होगी. इससे पहले आई रिपोर्ट में बताया गया था कि इस फोन की कीमत 620 डॉलर (करीब 40,000 रुपये) रखी जा सकती है.

इससे पहले मई में एक चीन के व्यवसायी ने Samsung Galaxy Note FE को सेल में रखते हुए इसके दो वैरिएंट पेश किए थे. इनमें से एक 3,200mAh बैटरी के साथ था जबकि दूसरा बड़ी 3,500mAh बैटरी के साथ और इसके दाम कम रखे गए थे.

हालांकि अभी इस रिपोर्ट पर दक्षिण कोरियाई कंपनी को मुहर लगानी है. लेकिन तब तक कहा जा सकता है कि संभवता Samsung इसे आगामी 7 जुलाई को लॉन्च कर सकती है.

बता दें कि बीते साल अगस्त में Samsung ने अपने Galaxy Note 7 की वैश्विक लॉन्चिंग की थी. लेकिन इसके कुछ वक्त बाद ही दुनिया भर के तमाम देशों में इसकी बैटरी फटने की खबरें आने के बाद इसके सारे पीस वापस मंगा लिए गए और कंपनी ने इसका निर्माण बंद कर दिया.

भारत में इसे 59,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था. इस फोन के स्पेशिफिकेशंस जानने के लिए यहां क्लिक करें.

First published: 23 June 2017, 14:40 IST
 
अगली कहानी