Home » साइंस-टेक » Reliance Big TV Offers Free-to-Air and all Paid TV Channels Free With New Offer to cutomers
 

Reliance Big TV लाया धमाकेदार ऑफर, फ्री में देख सकेंगे टीवी चैनल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 21:00 IST

डायरेक्ट टू होम (DTH) कंपनी रिलायंस बिग टीवी ने बुधवार को भारत में धमाकेदार ऑफर की घोषणा की है. रिलायंस बिग टीवी ने अपनी वेबसाइट में दावा किया है वो ग्राहकों को आने वाले पांच सालों तक करीब 500 फ्री-टू-एयर टीवी चैनलों को फ्री में दिखाएगी. इतना ही कंपनी का दावा है कि वो पेड टीवी चैनलों को भी एक साल तक अपने ग्राहकों को मुफ्त में दिखाएगी.

कंपनी इस धमाकेदार प्लान की घोषणा होली से ठीक पहले की है. इस प्लान का फायदा उठाने के लिए आपको 1 मार्च को सुबह 10am से  रिलायंस बिग टीवी के ऑफिशियल वेबसाइट पर सेट अप बॉक्स के लिए प्री-बुकिंग करानी होगी. रिलायंस बिग टीवी के  Reliance Big TV के लैटेस्ट HD HEVC में यूजर्स को शेड्यूल रिकॉर्डिंग, USB पोर्ट, यू-ट्यूब एक्सेस और टीवी शो देखते हुए रिकॉर्डिंग करने जैसे फीचर्स मिलेंगे. प्री बुकिंग के लिए आपको 499 रूपये खर्च करने होंगे.

इसके अलावा बाद में सेट अप बॉक्स के लिए और आउटडोर यूनिट के लिए 1,500 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा 250 रूपये का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा. जैसे ही पेड चैनलों का एक्सेस 1 साल बाद बंद होगा. इसके बाद ग्राहकों  को हर महीने 300 रुपये का रिचार्ज कराना होगा. एक साल पूरा होने के बाद ग्राहकों को अगले दो सालों तक रिचार्ज करने पर 1999 रुपये रिफंड कर दिया जाएगा. यानी प्लॉन के तीन साल बाद ग्राहकों को पूरा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा.

कंपनी की वेबसाइट में इसकी घोषणा करते हुए लिखा गया है, "  डिजिटल इंडिया भारत सरकार का महात्वाकांक्षी कार्यक्रम है, जिसका हमारे पीएम मोदी कई बार जिक्र करते हैं. डिजिटल इंडिया की दूरदर्शिता देश में समाज को डिजिटल तौर पर सशक्त करना और अर्थव्यवस्था को इससे परिचित कराना है. इसलिए हम इस सर्विस को सभी नागरिकों के लिए सुनिश्चित करना है." 

कंपनी के निदेशक विजेन्दर सिंह ने इस नए प्लान की घोषणा करते हुए कहा, "ये प्लान भारत में मनोरंजन के भविष्य को पारिभाषित करने जा रहा है. उन्होंने कहा कि रिलायंस बिग टीवी मुफ्त में एक एचडी एचईवीसी HD HEVC सेट टॉप बॉक्स से मनोरंजन में डिजिटल क्रांति लाने के लिए तैयार है."

First published: 28 February 2018, 20:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी