Home » साइंस-टेक » Reliance Communications introduced first android based 4G LTE home phone
 

रिलायंस लेकर आया पहला एंड्रॉयड आधारित 4G LTE होमफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:39 IST

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए उनके भाई अनिल अंबानी की रिलायंस कम्यूनिकेशन ने अपना पहला वायरलेस 4G LTE होमफोन पेश कर दिया है. यह नया वायरलेस होमफोन बिल्ट-इन सिम के साथ आता है और VoLTE के साथ 4G सपोर्ट करता है.

इस होमफोन में 3.5 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है और यह एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इस फोन की एक सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया हॉटस्पॉट फीचर है जिससे एक साथ 8 डिवाइसों को वाई-फाई के जरिये जोड़ा जा सकता है.

जानिए क्यों फेसबुक ब्लैकमार्केट से खरीद रहा यूजर्स के पासवर्ड

इस नए फोन को रिलायंस ने अपनी वेबसाइट पर पेश कर दिया है जहां से यूजर्स इसे रजिस्टर करवा सकते हैं. हालांकि कंपनी ने अब तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है. 

रिलायंस कम्यूनिकेशंस यानी आरकॉम अपनी इस डिवाइस के प्रचार के लिए "लिव लाइफ वायर-फ्री एंड बफर-फ्री विद इंडियाज फर्स्ट 4G LTE होमफोन" लाइनों का सहारा ले रही है. इस डिवाइस के जरिये यूजर्स इससे टीवी कनेक्ट करके यूट्यूब की लाइव स्ट्रीमिंग भी देख सकते हैं.

आसुस ने भारत में लॉन्च किए जेनफोन 3 मैक्स के दो मॉडल

वहीं, एक वेबसाइट का दावा है कि रिलायंस कम्यूनिकेशंस द्वारा यह नए वायरलेस होमफोन 299 और 499 रुपये के फिक्स्ड वायरलेस फोन प्लान के अंतर्गत दिए जाएंगे. 

299 स्मार्टलाइफ प्लान के अंतर्गत यूजर्स को 299 रुपये मासिक किराए में 300 मिनट मुफ्त कॉलिंग (लोकल-एसटीडी) और 2 जीबी 4G डाटा दिया जाएगा. वहीं, 499 स्मार्टलाइफ प्लान के अंतर्गत इतने ही किराये में 300 फ्री कॉलिंग मिनट्स के अलावा 4जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा.

First published: 11 November 2016, 6:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी