Home » साइंस-टेक » Reliance Jio cheap feature phone image leaked with dedicated keys of Jio apps, may be cost Rs. 999
 

999 रुपये वाले रिलायंस जियो के सस्ते फीचर फोन की तस्वीर आई सामने

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 15:18 IST

पिछले कुछ वक्त से सामने आ रही जानकारी कि रिलायंस जियो अब जल्द ही 1500 रुपये से कम कीमत में VoLTE से लैसस अपना फीचर फोन लॉन्च कर सकती है, संभवता सच साबित होती दिख रही है. इसका कारण कि कई वेबसाइटों पर इस सस्ते फीचर फोन की एक तस्वीर लीक हुई है.

विभिन्न वेबसाइटों की मानें तो रिलायंस जियो अपने फीचर फोन को 999 से 1,499 रुपये के बीच की कीमत में पेश कर सकती है. कुछ वेबसाइटों का मानना है कि जियो इस रेंज में कई फोन ला सकती है.

जियो सपोर्ट करता सैमसंग का सस्ता VoLTE गैलेक्सी J2 Ace

इस बीच जिस फीचर फोन की तस्वीर सामने आई है वो एक सामान्य कीपैड वाला फोन नजर आता है. इसमें नोकिया बेसिक फोन की ही तरह कीपैड दिया गया है और यह टच स्क्रीन नहीं है.

साभारः फोन अरेना

इस फोन में कीपैड के ऊपर और डिस्प्ले के नीचे माई जियो, जियो लाइव टीवी, जियो वीडियो और जियो म्यूजिक की शॉर्टकट की (बटन) दिए गए हैं. इसके अलावा फोन में एलईडी टॉर्च का भी एक बटन दिया गया है.

अगले महीने आ सकते हैं नोकिया के कई नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन

हालांकि इस फोन का निर्माण किसने किया है इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है और न ही इस फोन के स्पेशिफिकेशंस पता चल सके हैं.  फोन का कीपैड देखकर यह कहना भी मुश्किल है कि यह सिंगल सिम होगा या ड्युअल. 

लेकिन इतना तो तय है कि अगर रिलायंस जियो अपने इस फीचर फोन को लॉन्च करता है तो यह 4G VoLTE से लैस होगा ताकि रिलायंस जियो की 4G सेवाओं का इसपर आसानी से इस्तेमाल किया जा  सके. 

स्वाइप ने लॉन्च किया सबसे सस्ता VoLTE स्मार्टफोन कनेक्ट 4G

पुरानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि फीचर फोन में VoLTE कॉलिंग सक्रिय करने के लिए इनमें स्प्रेडट्रम चिप्स लगनी जरूरी होगी और जियो इसके लिए चिप निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम और मीडियाटेक से बात कर रहा है. 

अगर रिलायंस जियो वाकई इन फीचर फोनों को लॉन्च करना चाहता है तो संभवता वो इसे जनवरी के अंत तक पेश कर देगा क्योंकि इससे इस फोन के यूजर्स 31 मार्च तक मुफ्त हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का भी लुत्फ उठा सकेंगे.

सैमसंग इस साल पेश कर सकती है मुड़ने वाले स्मार्टफोन

वहीं, इस मुफ्त समयसीमा के बाद भी फीचर फोन ग्राहकों के लिए काफी बेहतर विकल्प साबित हो सकेंगे क्योंकि रिलायंस की अनलिमिटेड कॉलिंग का प्लान केवल 149 रुपये (28 दिन) के लिए है. 

First published: 18 January 2017, 15:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी