Home » साइंस-टेक » Reliance Jio Fiber to be launch today know full registration procedure
 

रिलायंस जियो फाइबर आज होगा लॉन्च, जानिए रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2019, 12:11 IST

Reliance Jio Fiber आज 5 सितंबर को लॉन्च हो सकता है. जानकारी के मुताबिक, जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे. मुकेश अंबानी ने एजीएम के मुताबिक, जियो फाइबर सर्विस 5 सितंबर को लॉन्च की जाएगी. जियो फाइबर प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे. इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस होगी. Jio Fiber के कर्मशल लॉन्च में रिलायंस जियो फ्री टेलिविजन, फ्री सेट-टॉप बॉक्स और गीगाफाइबर के प्लान के पूरे डीटेल्स पेश करेगी.

यदि आप भी जियो गीगाफाइबर की सेवाएं लेना चाहते हैं तो आप भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 42वीं सालाना आम बैठक में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया था कि जियो गीगाफाइबर प्लान ग्लोबल रेट के मुकाबले 10 गुना सस्ता होगा. बता दें कि अभी तक रिलायंस जियो गीगाफाइबर के बारे में पूरी जानकारी नहीं आई है. इसके बारे में पूरी जानकारी सर्विस लॉन्च होने के बाद ही सामने आ पाएगी.

बता दें कि रिलायंस गीगाफाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा. जियोफाबर के प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे. इसका सबसे सस्ता प्लान 700 रुपये से शुरू होगा. वहीं टॉप प्लान 10,000 रुपये का होगा. इससे यूजर्स फ्री वॉयस कॉल्स भी कर पाएंगे. जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस भी यूजर को दिया जाएगा. इसमें प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को मूवी के रिलीज के दिन ही घर में मूवी देखने का विकल्प भी मिलेग.

अगर आप भी रिलायंस जियो का गीगा फाइबर प्लान लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको https://gigafiber.jio.com/registration पर लॉगइन करना होगा. इसके लिए आप My Jio App से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

लैपटॉप के इन मॉडल्स के साथ हवाई जहाज में अब नहीं कर पाएंगे सफर

इसमें आपसे पूछा जाएगा कि आप अपने घर पर जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन चाहते या फिर ऑफिस में? इसके बाद नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भरकर आप आगे की प्रक्रिया में जाएंगे. इसके बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा. ओटीपी डालते ही आपसे एड्रेस और टाइप ऑफ एड्रेस पूछा जाएगा. इसके बाद Jio की ओर से आपके पास एक ई-मेल और एक मैसेज आएगा, जिसमें कहा जाएगा कि उपलब्धता होते ही कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे और आगे की प्रक्रिया पूरी करेंगे.

First published: 5 September 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी