Home » साइंस-टेक » Reliance Jio Launches India’s First Volte International Roaming
 

Jio ने अपने ग्राहकों को दिया ऐसा तोहफा, जिसे अभी तक ना दे पाई कोई टेलीकॉम कंपनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2018, 12:14 IST

रिलायंस जियो के आने से टेलीकॉम सेक्टर की कई कंपनियां घाटे में चली गईं. वहीं जियो ने बुलंदियों के झंडे गाड़ दिए. वहीं रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को जबरदस्त ऑफर्स देने के मामले में भी सबसे आगे हैं. अब जियो ने अपने ग्राहकों को एक और तोहफा दिया है. जियो ने ने अपने ग्राहकों को ऐसी सुविधा दी है जैसी इससे पहले किसी टेलीकॉम कंपनी ने नहीं दी होगी. दरअसल, जियो ने अपने ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल VOLTE रोमिंग सेवा शुरू कर दी है.

बता दें कि जियो की ये सेवा इंटरनेशनल जियो वाली है. यानि इस सेवा का लाभ भारत से जापान और जापान से भारत आने-जाने वालों लोगों को मिलेगा. इसी के साथ जियो ग्राहक जापान में भी हाई-स्पीड इंटरनेट का मजा अपने ही सिम कार्ड पर ले सकेंगे. VOLTE सेवा सबसे पहले भारत और जापान के बीच शुरू होगी.

इस सेवा के लिए रिलायंस जियो ने जापान की टेलीकॉम कंपनी केडीडीआई के साथ करार किया है. इस सेवा को लेकर कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, 'जियो अपने ग्राहकों को डाटा और कॉलिंग की बेहतर सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है. हम भारत आने वाले केडीडीआई कस्टमर्स का जियो नेटवर्क में स्वागत करते हैं.'

बता दें कि, हाल ही में ट्राई के कॉल ड्रॉप टेस्ट में जियो को छोड़ सभी कंपनियाे फेल हो गई थीं. जियो के अलावा कोई भी कंपनी कॉल ड्रॉप मामले में ट्राई के नियमों पर खरी नहीं उतर पाई थी. ट्राई ने यह टेस्ट देश के 8 प्रमुख राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर करवाए थे. सभी टेस्ट इसी साल 24 अगस्त से 4 अक्तूबर के बीच कराए गए थेइस मामले में बीएसएनएल सबसे खराब साबित हुई थी. वहीं एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी कंपनियां भी ट्राई के इस टेस्ट में फेल हो गई थीं.

ये भी पढ़ें- अब स्मार्टफोन बताएगा दूध में कितना मिलाया गया है पानी और केमिकल

First published: 22 November 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी