Home » साइंस-टेक » Reliance JIO Laptop: Reliance jio may soon launch 4g sim card connectivity support laptop in India
 

रिलायंस JIO का नया धमाका, जल्द लॉन्च हो सकता है 4G सिम वाला लैपटॉप

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2018, 16:20 IST

4जी सिम कार्ड और 4जी फीचर फोन लाने वाली कंपनी जियो मोबाइल इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब एक नई तैयारी में है. अब कंपनी की तैयारी सिम कार्ड वाला लैपटॉप लॉन्च करने की है. इस संबंध में रिलायंस जियो चिप बनाने वाली अमेरिकी कंपनी क्वालकॉम के साथ मिलकर ऐसा लैपटॉप लाने वाली है जिसमें मोबाइल की तरह सिम कार्ड भी लगाया जा सकेगा.

खबरों के अनुसार रिलायंस जियो अमेरिका की बड़ी चिप निर्माता क्वालकॉम के साथ बातचीत कर रही है. ये लैपटॉप विंडोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेंगे और भारतीय बाज़ार के लिए इन्हें बिल्ट इन सेल्युलर कनेक्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा. इकनॉमिक टाइम्स के अनुसार, क्वालकॉम टेक्नॉलजीज़ के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट, सीनियर डायरेक्टर Miguel Nunes ने ईटी से बातचीत में कहा कि "हम जियो के साथ बातचीत कर रहे हैं, वे हमसे डिवाइस लेकर इसे डेटा और कॉन्टेंट के साथ बंडल कर सकते हैं."

गौरतलब है कि जियो इससे पहले भी क्वालकॉम 4G फीचर फोन के लिए जियो के साथ काम कर रही है. ट्राई की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम सेक्टर में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण इस क्षेत्र की कंपनियों की कमाई अभी तीन चार तिमाही तक खराब ही रहने का अनुमान है. जब इस पूरे संबंध में इकनॉमिक टाइम्स ने जियो से पुष्टि के लिए संपर्क किया तो जियो की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली.

First published: 12 April 2018, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी