Home » साइंस-टेक » Reliance Jio: Mukesh Ambani declares free voice call, sms, sim & roaming in AGM
 

रिलायंस जियोः कॉल, एसएमएस, रोमिंग के साथ सिम भी मुफ्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

बृहस्पतिवार का दिन देशवासियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं सालाना बैठक (एजीएम) में यह घोषणा की गई कि देश में इंटरनेट डाटा महंगा नहीं होना चाहिए. जियो की सेवाएं आगामी 5 सितंबर से शुरू हो जाएंगी और इसकी आधिकारिक और व्यावसायिक लॉन्चिंग 31 दिसंबर को की जाएगी. 

सालाना बैठक को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस का सपना है कि हर भारतवासी तक इंटरनेट पहुंचेे. साथ ही देश में अब ऐसा वक्त आ चुका है कि फोन पर बातचीत के पैसे न लगें. 

इन 19 कंपनियों के फोन हैं तो मिल जाएगा मुफ्त रिलायंस जियो सिम

इसलिए जियो का कोई भी प्लान लेने पर ग्राहकों को वॉयस और एसएमएस का कोई भी शुल्क नहीं चुकाना होगा. यह दोनों सेवाएं जियो की हर सेवा के साथ मुफ्त रहेंगी.

इतना ही नहीं कंपनी ग्राहकों से रोमिंग का भी कोई शुल्क नहीं वसूलेगी और यह सेवा भी मुफ्त में उपलब्ध रहेगी. अन्य कंपनियों से अलग प्रमुख त्योहारी मौकों जैसे होली, दीवाली, नया साल आदि पर एसएमएस का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा.

रिलायंस का ऑफरः केवल 1 रुपया में 300 मिनट कॉल

रिलायंस जियो स्वागत स्कीम यानी वेल्कम ऑफर के अंतर्गत ग्राहकों को दिसंबर तक मुफ्त में डाटा, वॉयस और एसएमएस सेवा उपलब्ध कराएगी. 

जबकि दिसंबर के बाद भी एसएमएस-कॉलिंग मुफ्त ही रहेंगे. एक साल तक किसी भी जियो ऐप के इस्तेमाल के लिए ग्राहकों को कोई रकम नहीं चुकानी होगी.

जियो सिम पाने के लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर्स के बाहर लग रही हजारों की भीड़

First published: 1 September 2016, 2:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी