Home » साइंस-टेक » Reliance Jio offers 1tb Free Ftth broadband data to its user
 

Jio ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, कंपनी दे रही है 1100 GB मुफ्त डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 9:38 IST

एक के बाद एक शानदार ऑफर देकर अपने ग्राहकों को लुभाने वाली रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एक और धमाकेदार ऑफर पेश किया है. इस अॉफर के तहत ग्राहकों को लुभाने के लिए, जियो अपने यूजरों को 1TB डाटा मुफ्त देने जा रही है. टेलीकॉम सेक्टर में अपने नये प्रयोगों से धमाल मचाने वाली रिलायंस जियो अब ब्रॉडबैंड इंटरनेट की ओर अपने कदम बढ़ा रही है. कंपनी जियोफाइबर सर्विस के जरिए ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में कब्जा जमाने की तैयारी कर रही है.

1100 जीबी मुफ्त डाटा 

मीडिया रिपोर्टस से मिली जानकारी अनुसार जियो इस साल के मध्य तक हाई-स्पीड फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सेवा की शुरुआत कर देगी. बता दें कि रिलायंस जियो के पास इस समय पूरे देश में 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा का ऑप्टिक फाइबर का नेटवर्क है. फिलहाल कंपनी का प्लान मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, वड़ोदरा और जामनगर जैसे शहरों में जियोफाइबर सेवा उपलब्ध कराने की है.

ये भी पढ़ें-WhatsApp जल्द लाने वाला है ग्रुप वीडियो कॉलिंग और कुछ नए फीचर

एक महीने में मिलेगा 1100 जीबी डाटा. इस रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो शुरुआत में FTTH कनेक्शन के साथ 100 जीबी डेटा देगा. 100 जीबी का डाटा समाप्त होने के बाद उपभोक्ता एक महीने में 25 बार 40 जीबी डेटा का रिचार्ज मुफ्त करा सकेंगे. इस प्रकार के उपभोक्ताओं को एक महीने में कुल 1100 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा.

घरेलू और कारोबारी दोनों ले सकेंगे लाभ

जानकारी के अनुसार जियो की ओर से यह कनेक्शन घरेलू और कारोबारी दोनों तरह के उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराएगा. साथ ही कंपनी की ओर से पूरे घर में वाइ-फाइ कवरेज देने के लिए जियो एक्सटेंड का भी ऑफर दिया जाएगा. इस कनेक्शन को लेने के लिए उपभोक्ताओं को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 4500 रुपए देने होंगे. हालांकि यह मनी रिफंडेबल होगी. कंपनी की ओर से कनेक्शन के साथ एक राउटर इंस्टॉल किया जाएगा. जो बाद में इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (IPTV) सर्विस लॉन्च होने के बाद सेट टॉप बॉक्स के रूप में भी काम करेगा.

ये भी पढ़ें-अद्भुत: दुनिया का पहला एेसा रोबोट, जो 60 सेकंड में बन जाता है कार

First published: 6 May 2018, 9:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी