Home » साइंस-टेक » Reliance Jio partners MediaTek to bring Affordable Android Oreo (Go Edition) smartphone
 

Jio Phone के बाद अब Reliance देगा 'मुफ्त' स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2018, 19:19 IST

पहले मुफ्त इंटरनेट फिर 'मुफ्त' Jio Phone देने के बाद अब Reliance जल्द ही अपने यूजर्स को सस्ता या मुफ्त स्मार्टफोन देने की योजना बना चुका है. इसके लिए Jio ने मोबाइल प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी MediaTek से हाथ मिलाया है.

नई दिल्ली में मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान MediaTek ने Reliance Jio के साथ अपने गठजोड़ की घोषणा की और बताया कि दोनों मिलकर Android Oreo (Go Edition) आधारित सस्ते स्मार्टफोन को विकसित करने में जुटे हुए हैं.

उम्मीद जताई जा रही है कि यह स्मार्टफोन भी Jio Phone की कीमत के आसपास होगा. कंपनी ने इसे पिछले साल जुलाई में 1,500 रुपये के प्रभावी मूल्य में पेश किया था. हालांकि Android Go आधारित स्मार्टफोन की जानकारी और दाम के बारे में जानकारी सामने आना बाकी है.

इस कार्यक्रम में MediaTek ने सुनिश्चित किया कि कंपनी के लेटेस्ट प्रोसेसर MT6739 और MT6580 हैं जो Android Go प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करते हैं. चिप बनाने वाली कंपनी ने पिछले माह Google से अपने गठजोड़ की घोषणा की थी, जिसमें उसने बताया था कि वो इस साल की पहली तिमाही में वो Android Oreo (Go Edition) सपोर्ट करने वाले MediaTek प्रोसेसर से लैस सबसे पहले स्मार्टफोन पेश करेगी.

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस दौरान ही Reliance Jio Android Go Phone भी लॉन्च कर सकती है.

पिछले महीने ही Google ने भारत में Android Oreo (Go Edition) की घोषणा की थी. यह Go Edition, Android 8.1 का बेहद हल्का वर्जन है और इसे एंट्री लेवल की डिवाइसों के लिए डिजाइन किया गया है.

MediaTek ने अपनी इवेंट के दौरान MT6739 प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन में ड्युअल कैमरा, फेस अनलॉक, ड्युअल 4G VoLTE जैसे दमदार फीचर्स को दिखाया. बताया जा रहा है कि यह Go Edition बेहद ज्यादा ऑप्टिमाइज्ड है और केवल 512MB या 1GB रैम में ही बेहतरीन प्रदर्शन दिखाता है. 

First published: 31 January 2018, 19:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी