Home » साइंस-टेक » Reliance Jio planning to charge its users for may have to pay for jio apps like Jio TV and Jio cinema
 

Jio ग्राहकों के लिए बुरी खबर: अब इस फ्री सर्विस के इस्तेमाल के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 19:06 IST
(file photo )

रिलायंस जियों के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर हैं. अभी तक जियो के ग्राहक फ्री में जियो टीवी या जियो सिनेमा का लाभ उठा रहे हैं. लेकिन अब उनको इसके लिए भुगतान करना पड़ सकता है. कंपनी जियो टीवी या सिनेमा के लिए यूजर्स से भुगतान लेने पर विचार कर रही है. जल्द ही इस सर्विस के लिए यूजर्स से पैसा लिया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो यूजर्स को जियो सिनेमा या जियो टीवी का लाभ उठाने के लिए पैसा खर्च करना पड़ सकता है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, रिलायंस जियो टार्गेट डिजिटल कंटेंट लीडरशीप रिपोर्ट में कहा गया है कि जल्द ही इस फ्री सर्विस को भुगतान वाली सर्विस में बदला जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी फ्री मॉडल को फ्रीमियम मॉडल पर लाने की तैयारी में है. फ्रीमियम मॉडल होने पर यूजर्स को प्रीमियम सेवाओं के लिए भुगतान करना पड़ सकता है. हालांकि इसमें यूजर्स कुछ बेसिक सेवाओं का इस्तेमाल फ्री में कर सकता है. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी कौन से कंटेंट को फ्री में रखेगी और कौन से कंटेंट पर भुगतान लगाएगी. अगर ऐसा होता है तो जियो यूजर्स को टीवी और सिनेमा का लाभ लेने के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

गौरतलब है कि साल 2016 में जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखते ही सनसनी फैला दी थी. टेलीकॉम सेक्तर की तस्वीर बदल कर रख दी. जियो ने लॉन्चिंग के समय अपने यूजर्स को सभी सुविधाएं फ्री में मुहैया कराई थी. दो साल के अंदर ही जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शामिल हो गई. कंपनी ने यूजर्स को फ्री में डेटा और कॉलिंग की सुविधा देने के साथ ही अपने एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया. हालांकि बाद में डेटा के लिए कुछ चार्ज लगाना शुरू कर दिया, लेकिन एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन अभी तक जारी है.

ये भी पढ़ें-  WhatsApp के इन 5 मैसेज को किया क्लिक तो बड़ी मुसीबत में फंस जाएंगे आप

First published: 29 September 2018, 19:06 IST
 
अगली कहानी