Home » साइंस-टेक » Reliance Jio selling LYF smartphone bundled with 4G sim, unlimited data for 3 months
 

तीन महीने मुफ्त 4जी डाटा के साथ 'जियो लाइफ'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2016, 18:40 IST

इंटरनेट यूजर्स को अब जी भर कर जिंदगी जीने का मौका रिलायंस दे रही है. कंपनी की 4जी सेवा 'जियो' को इसके विशेष स्मार्टफोन 'लाइफ' के साथ बंडल्ड रूप में बेचना शुरू कर दिया गया है. जिसके तहत यूजर्स को तीन माह तक मुफ्त में 4जी डाटा इस्तेमाल का मौका दिया जा रहा है.

हालांकि रिलायंस जियो इंफोकॉम ने अभी तक अपनी 4जी सेवा की आधिकारिक लॉन्चिंग नहीं की है. लेकिन देश के तमाम शहरों के प्रमुख मोबाइल स्टोर्स के जरिये इसने अपने 'लाइफ (LYF)' नामक स्मार्टफोंस की बिक्री शुरू कर दी है. 

मोबाइल इंटरनेट डाटाः प्राइस वार में जल्द आएंगे अच्छे दिन

बाजार में मौजूद तमाम ब्रांड्स के स्मार्टफोन के प्रतिस्पर्धात्मक दामों में मिलने वाले 'लाइफ' फोन को 'जियो (JIO)' 4जी इनेबल्ड सिमकार्ड के साथ बेचा जा रहा है. इन स्मार्टफोन को खरीदने वाले यूजर्स को शुरुआत से ही जियो सेवा के जरिये आसानी से हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस मिल सकेगी. 

यह हैंडसेट्स 4जी इनेबल्ड हैं और जियो की सेवा के साथ ही कई जरूरी ऐप पहले से ही इनमें पड़े हुए हैं. 4जी वाले जियो सिम कार्ड की शुरुआत के साथ ही तीन माह का मुफ्त अनलिमिटेड 4जी डाटा दिया जा रहा है. 

पढ़ेंः पाएं 10जीबी 4जी डाटा केवल 93 रुपये में

यानी तीन माह तक यूजर्स जी भर कर 4जी कंटेंट को न केवल इस्तेमाल कर सकते हैं बल्कि अपने दोस्तो-मित्रों के साथ हॉटस्पॉट से शेयर भी कर सकते हैं.

इतना ही नहीं कंपनी द्वारा तीन माह के लिए यूजर्स को 4,500 मिनट का टॉक टाइम भी दिया जा रहा है ताकि वो निश्चिंत होकर बात कर सकें.

रिलायंसः 4,000 एमएएच बैटरी वाल विंड 4 स्मार्टफोन, देखें फीचर्स

यूं तो कंपनी ने अभी देश भर में आधिकारिक लॉन्चिंग नहीं की है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अगले छह माह में इसे आम जनता के लिए लॉन्च किया जा सकता है. 

इससे पहले बीते साल के अंत से कंपनी ने अपनी 4जी सेवाओं के परीक्षण के लिए अपने कर्मचारियों को सिम कार्ड दिए थे. जिसके बाद रिलायंस कर्मचारियों द्वारा आमंत्रण भेजने के बाद इन्हें इनके मित्रों-रिश्तेदारों ने भी इस्तेमाल किया. 

80 फीसदी भारतीयों के पास हाई-स्पीड मोबाइल इंटरनेट होगा: मुकेश अंबानी

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक फिलहाल करीब पांच लाख लोग रिलायंस की 4जी सेवा जियो का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

वहीं, इस 4जी सेवा की वेबसाइट जियो ने भी पूरी तरह काम करना शुरू कर दिया है. जिस पर जाकर लोग भविष्य में इसकी सेवाएं पाने के लिए रजिस्टर करा सकते हैं. जबकि कंपनी के लाइफ हैंडसेट के फीचर्स और कीमत जानने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं.

First published: 3 June 2016, 18:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी