Home » साइंस-टेक » Reliance Jio v/s Vodafone: Voda announces free incoming in roaming in India will start with this Diwali
 

जियो से जंग में वोडाफोन का दिवाली धमाका, देशभर में मुफ्त रोमिंग की घोषणा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2016, 18:39 IST

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन ने रिलायंस जियो 4जी को चुनौती देते हुए अपने ग्राहकों को शानदार दिवाली धमाका ऑफर दिया है. 

ताजा घोषणा के मुताबिक अब वोडाफोन के ग्राहक देशभर में रोमिंग में भी मुफ्त इनकमिंग कॉल्स रिसीव कर सकेंगे. इस दिवाली से इस ऑफर की शुरुआत कर दी जाएगी.

ट्राईः देश में सबसे कम है रिलायंस जियो की 4जी स्पीड

वोडाफोन इंडिया के निदेशक (कॉमर्शियल) संदीप कटारिया द्वारा जारी बयान के मुताबिक जहां रोमिंग के दौरान आउटगोइंग कॉल चार्जेज को होम चार्जेज की तुलना में ही रखा जा चुका है, कंज्यूमर रिसर्च बताती है कि रोमिंग के दौरान इनकमिंग का शुल्क ग्राहकों को निश्चिंत होकर फोन इस्तेमाल करने में बाधा बनता था. 

इसलिए वोडाफोन नेटवर्क में रोमिंग के दौरान आउटगोइंग कॉल्स की दरें तो पूर्ववत ही रहेंगी लेकिन इनकमिंग कॉल्स मुफ्त हो जाएंगी. 

रिलायंस जियो से जंग में एयरटेल का बिना शर्त केवल 153 में 2GB 4G डाटा ऑफर

वोडाफोन के मुताबिक यह घोषणा कंपनी के ग्राहकों की संख्या 20 करोड़ होने की खुशी पर की गई है. लेकिन लगता तो ऐसा है कि रोजाना करीब 11 लाख यूजर्स को अपने साथ जोड़ने वाले रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए यह कदम उठाया गया है.

इससे पहले वोडाफोन ने विदेश दौरों पर जाने वाले अपने ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल रोमिंग के कई पैक जारी किए थे, जिससे वे सस्ती दरों पर इनकमिंग कॉल रिसीव कर सकें. 

जियो से जंग में कूदा वोडाफोन, 1जीबी के दाम में 10 जीबी 4जी डाटा

गौरतलब है कि रिलायंस जियो के टेलीकॉम बाजार में आने के बाद दूसरी कंपनियां तमाम तरह से अपने ग्राहकों को रोके रखने के लिए तमाम ऑफर्स-स्कीम्स और सहूलियतें देने लगीं हैं.

First published: 21 October 2016, 18:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी