Home » साइंस-टेक » Reliance Jio & VoLTE supported Honor Bee 2 launched in India for retail stores
 

Reliance Jio को सपोर्ट करता बजट स्मार्टफोन Honor Bee 2 लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2017, 18:27 IST

चीन की कंपनी Huawei ने अपने ब्रांड Honor के अंतर्गत एक नया बजट स्मार्टफोन Honor Bee 2 भारत में लॉन्च किया है. व्हाइट, ब्लैक और गोल्ड कलर में आने वाला यह स्मार्टफोन देश के 20 हजार रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

साामान्य फोनों से 3 माह ज्यादा यानी 15 महीने की वारंटी के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन संभवता ऑफलाइन मार्केट यानी रिटेल बाजार के लिए ही लॉन्च किया गया है.

VoLTE यानी Reliance Jio को सपोर्ट करता यह स्मार्टफोन 7,499 रुपये कीमत का है. Honor Bee श्रेणी के इस दूसरे फोन के रीयर पैनल पर प्राइमरी कैमरे के किनारे एक गोल Rainbow Light दी गई है, जो कॉल-मैसेज या अन्य तरह के किसी भी नोटिफिकेशंस के आने पर ब्लिंक होती है.

 

इसके अलावा इस बजट स्मार्टफोन में एक विशेष Smart Key भी दी गई है जिसे दबाने पर आप अपना मनपसंद ऐप सीधे ही खोल सकते हैं, इसके लिए आपको इस Key को कस्टमाइज करना होगा. यह बटन एक बार, दो बार और लगातार दबाए रखने पर अलग-अलग रिस्पॉन्ड करती है.

स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच का FWVGA (480X854 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वॉडकोर प्रोसेसर के साथ ही 1GB रैम दी गई है.

Honor Bee 2 में 8GB का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह एक ड्युअल सिम स्मार्टफोन है और इसमें एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पड़ा हुआ है.

फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें ड्युअल एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और इसका फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है.

इस फोन की लंबाई 134.1 मिलीमीटर, चौड़ाई 66.7 मिलीमीटर जबकि मोटाई 9.9 मिलीमीटर है. फोन में 2,100 एमएएच की बैटरी लगी हुई है. Reliance Jio को सपोर्ट करने वाला यह फोन 4G VoLTE से लैस है.

First published: 20 April 2017, 18:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी