Home » साइंस-टेक » Reliance Jio will hike Mobile prepaid tariffs up to 40 percent
 

Jio यूजर्स के लिए बुरी खबर, कॉलिंग और डाटा होगा 40 प्रतिशत महंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2019, 10:12 IST

Jio Tariff Plans: मुफ्त कॉलिंग करना अब गुजरे जमाने की बात होने वाली है, दरअसल, जियो के आने के बाद देश में शुरु हुई मुफ्त कॉलिंग की सुविधा को हर कंपनी धीरे-धीरे बंद करने जा रही है. एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब रिलायंस जियो ने भी मोबाइल टैरिफ बढ़ाने सा फैसला कर लिया है. जियो ने कहा है कि वह 6 दिसंबर से मोबाइल टैरिफ 40 फीसदी तक बढ़ाएंगे. कंपनी ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि, "मोबाइल सर्विस रेट्स ऑल इन वन प्लान्स के तहत बढ़ाए जाएंगे, जिसमें ग्राहकों को 300 प्रतिशत तक फायदा मिलेगा."

जियो ने अपने बयान में कहा है कि, "जियो जल्द ही ऑल इन वन प्लान लाएगा, जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस और डेटा मिलेगा. इन प्लान्स के तहत ग्राहक अन्य मोबाइल नेटवर्क्स पर भी आराम से कॉल कर पाएंगे. हालांकि नए प्लान्स 40 प्रतिशत तक महंगे होंगे. लेकिन 'कस्टमर्स फर्स्ट' के वादे के तहत ग्राहकों को तीन सौ प्रतिशत ज्यादा फायदे मिलेंगे."

रिलायंस जियो ने यह भी कहा है कि वह भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में स्थिरता बनाए रखने के लिए सभी जरूरी उपाय करेगा. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि, "अपने ग्राहकों के हितों का ध्यान रखने के अलावा रिलायंस जियो भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री को बनाए रखने के लिए जरूरी कदम भी उठाएगा."

कंपनी ने कहा है कि, "जियो टेलीकॉम टैरिफ को रिवाइज करने की प्रक्रिया को लेकर सरकार के साथ सलाह-मशविरा करता रहेगा. इसमें सभी स्टेकहोल्डर्स की जरूरत होगी." रिलायंस जियो का यह बयान ऐसे मौके पर आया है, जब रविवार को ही भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने टैरिफ रेट्स बढ़ाने का ऐलान किया. इन कंपनियों ने कहा कि 3 दिसंबर से प्रीपेड कॉल और डेटा 40 प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे.

बता दें साल 2016 में रिलायंस जियो के आने के बाद टेलिकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान्स में कटौती की थी, जिससे के लिए उनके ग्राहक टूट कर जियो के पास न चले जाएं. लेकिन जियो की फ्री कॉलिंग और मुफ्त डाटा की सुविधा ने लोगों को आकर्षित किया और बाकी की कंपनियों को इससे बड़ा झटका लगा, हालांकि अब सभी कंपनी अपने टैरिफ प्लान में एक बार फिर से बढ़ोतरी कर लोगों को झटका देने लगी हैं.

FASTTag : गडकरी की फ्री वाली बात से बढ़ा कन्फ्यूजन, जानिए कहां से कितने में करें रिचार्ज

FASTags क्या है, कहां से खरीदना है, यहां है सारी जानकारी

TATA मोटर्स नए साल में लाने जा रही है एक जबरदस्त कार, कीमत भी है बहुत किफायती

First published: 2 December 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी