Home » साइंस-टेक » Reliance JioFi Device price reduced to Rs. 900, now at Rs. 1999 with Unlimited Jio Preview Offer
 

मुफ्त प्रीव्यू ऑफर के साथ रिलायंस जियो वाईफाई डिवाइस 900 रुपये सस्ती हुई

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2016, 16:12 IST

रिलायंस जियो 4जी सेवा की आधिकारिक घोषणा के साथ ही कंपनी ने बृहस्पतिवार को अपनी जियोफाई (वाई-फाई) डिवाइस की कीमत में भारी कटौती कर दी. जियो प्रीव्यू ऑफर के साथ ही अब यह डिवाइस 900 रुपये कम यानी केवल 1,999 रुपये में खरीदी जा सकती है.

जियो डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक सार्वजनिक यूजर्स के लिए रिलायंस इस डिवाइस को 1,999 रुपये में बेच रहा है. पहले इस डिवाइस की कीमत 2,899 रुपये थी.

रिलायंस जियो डॉन्गल 2: छोटी वाई-फाई डिवाइस लॉन्च

इस डिवाइस के साथ ही ग्राहकों को मुफ्त जियो 4जी सिम मिलेगा जिसके साथ जियो प्रिव्यू ऑफर मौजूद रहेगा. इस प्रिव्यू ऑफर के साथ ही कंपनी अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट डाटा, वॉयस कॉल्स और एसएमएस दे रही है. कोई भी यूजर इसे रिलायंस डिजिटल, डिजिटल एक्सप्रेस और डिजिटल मिनी स्टोर्स के जरिये खरीद सकता है.

अगर जियोफाई डिवाइस के बारे में बात करें तो इसके अंतर्गत ग्राहकों को एक एमटू राउटर, एक यूएसबी एडॉप्टर, एक यूएसबी केबल, एक एलआई-आयन बैटरी और वारंटी कार्ड मिलेगा. इस डिवाइस की बैटरी क्षमता 2,300 एमएएच है जो इसे छह घंटे तक चलने देती है. जबकि इसका चार्जिंग टाइम तीन घंटे का है.

रिलायंस जियो यूजर्स की सबसे बड़ी परेशानी

इसके जरिये यूजर्स वाईफाई हॉटस्पॉट बनाकर 10 अलग-अलग वाईफाई डिवाइसों मसलन स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप, टेलीविजन आदि और एक यूएसबी डिवाइस को जोड़ सकते हैं. यह डिवाइस 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करती है. इसके जरिये जियो वायस सेवा का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

यह डिवाइस 85 मिलीमीटर लंबी, 55 मिमी चौड़ी और 16 मिलीमीटर मोटी है. यानी इस डिवाइस को आसानी से अपनी जेब में भी रखा जा सकता है. इस पोर्टेबल वाई-फाई हॉटस्पॉट डिवाइस से सामान्य 2 जी या 3 जी स्मार्टफोनों पर जियोज्वाइन ऐप के जरिये भी एचडी वीडियो गाने, वीडियो कॉल्स की जा सकती हैं. 

जानिए क्यों फटते हैं स्मार्टफोन?

हालांकि यूजर्स लाइफ के 2,999 रुपये कीमत में उपलब्ध स्मार्टफोन (फ्लेम 3, फ्लेम 4, 5 या 6) के जरिये भी मुफ्त जियो सिम कार्ड पाकर अनलिमिटेड ऑफर के साथ हॉटस्पॉट बनाकर इंटरनेट डाटा शेयर कर सकते हैं. लेकिन इन स्मार्टफोन के जरिये अधिकतम 10 कनेक्शन ही जोड़े जा सकते हैं. इनकी बैट्री लाइफ हॉटस्पॉट के रूप में करीब पांच घंटों की होती है.

First published: 1 September 2016, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी