Home » साइंस-टेक » Reliance JioPhone 2 registrations to start on August 15: How to book on myjio app and website
 

Jio Phone 2 Booking: जियो फोन-2 की बिक्री 15 अगस्त से, जानें कहां और कैसे करें बुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 15:40 IST
(file photo )

रिलायंस का जियो फोन 2 अपडेट फीचर के साथ 15 अगस्त को लॉन्च होगा. यानी 15 अगस्त से आप जियो फोन 2 खरीद सकते हैं. जियो फोन 2 में व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब जैसे अपडेट फीचर के साथ मिलेगा. जियो फोन 2 का अपग्रेडेड वर्जन है. रिलायंस जियो की एजीएम बैठक में आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने इसका ऐलान किया था. जियो फोन 2 एंड्राइड फोन्स की तरह ही काम करेगा. इसमें व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब और गूगल मैप्स का उपयोग कर सकेंगे.

जियो फोन 2 को कैसे कर सकते हैं बुक

जियो फोन 2 को आप MyJio ऐप और जियो डॉट कॉम की वेबसाइट से 15 अगस्त से खरीद सकते हैं. इसका रजिस्ट्रेशन खुलने पर आप वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकेंगे. बुक करने के लिए आपको MyJio ऐप और जियो डॉट कॉम की वेबसाइट पर नए डिवाइस के रजिस्ट्रेशन का बैनर दिखेगा. इस आपको गेट नाउ को क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको अपना फोन नंबर देना होगा. इसके साथ ही आपको अपना पता भी देना होगा. इसके बाद 2999 रुपए का पेमेंट कर दें. ये पेमेंट नेटबैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है. इस फोन की कीम 2999 रुपये रखी गई है. 

जियो फोन 2 में क्या है खास?

जियो फोन 2 की स्कीन 2.4 इंच की है. इसमें QWERTY कीपैड दिया गया है. इस फोन में 512 MB की रैम और 4 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसके साथ ही इस फोन में मेमोरी को बढ़ाने की भी सुविधा दी गई है. आप कार्ड लगाकर मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. जियो फोन 2 में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. इसके साथ ही इस फोन से आप वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं. इसके लिए इसमें सामने की तरफ 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. ये फोन KAI OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन में 2000 mAh की बैटरी है. इसमें 4जी VoLTE, वाई-फाइ, जीपीएस, ब्लूटूथ, एनएफसी और एफएम जैसे फीचर्स भी हैं.

ये भी पढें-  खुशखबरी: 15 अगस्त से अपडेट करा सकेंगे Jio Phone में व्हाट्सएप से जुड़ा ये नया फीचर्स

First published: 12 August 2018, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी