Home » साइंस-टेक » Report suggests Facebook is working on App for Television Set-up boxes
 

टीवी सेट-अप बॉक्स के लिए ऐप बना रहा है फेसबुक!

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2017, 13:34 IST

दुनिया का दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक एप्पल टीवी समेत टेलीविजन सेट-अप बॉक्स के लिए एक ऐप बना रहा है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने फेसबुक की इस पहल से जुड़े व्यक्ति के हवाले से यह खबर छापी है.

मंगलवार को छपी रिपोर्ट के मुताबिक लंबी अवधि के टीवी प्रोग्राम के लिए फेसबुक मीडिया कंपनियों से भी बातचीत कर रही है. हालांकि इस बारे में फेसबुक का कोई बयान नहीं आया  है.

सेट-अप बॉक्स के लिए ऐप बनाकर फेसबुक लाइव वीडियो और वीडियो विज्ञापनों को ज्यादा करीब ले आएगा. इसके पीछे की प्रमुख वजह यह है कि फेसबुक इससे ज्यादा संख्या वीडियो विज्ञापन ले सकेगा और फेसबुक के लगातार बढ़ते कारोबार की यही प्रमुख वजह भी है. क्योंकि वीडियो विज्ञापनों के रेट टेक्स्ट या फोटो वाले विज्ञापनों से ज्यादा होते हैं.

वैसे भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव वीडियो काफी प्रसिद्ध होने के साथ यह काफी प्रतिस्पर्धी फीचर भी है. आजकल ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड जैसे शो के अलावा तमाम हाई-प्रोफाइल आयोजनों, खेल प्रतियोगिताओं आदि को भी एक्सक्लूसिव रूप से लाइव स्ट्रीम किया जाता है.

अप्रैल में फेसबुक ने अपने लाइव वीडियो प्रोजेक्ट फेसबुक लाइव का विस्तार किया था. यह टेलीविजन ब्रॉडकास्टिंग के लिए एक बड़ी चुनौती है. इससे लोग फेसबुक ऐप पर ज्यादा वक्त बिताते हैं और इस फीचर के जरिये लोगों को रीयल टाइम सर्च और कमेंट की भी सुविधा मिलती है.

First published: 1 February 2017, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी