Home » साइंस-टेक » Royal Enfield is working on an electric motorcycle platform
 

अब रॉयल एनफील्ड बनाएगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, ये है कंपनी का प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2018, 15:43 IST

जानी-मानी कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार में उतार सकती है. इसके लिए कंपनी एक इलेक्ट्रीक मोटरसाईकिल प्लेटफार्म पर काम कर रही है. 350 क्लासिक मोटरसाइकिल के निर्माता और आयशर मोटर्स लिमिटेड के हेड सिद्धार्थ लाल ने कहा कि एक साफ-सुथरे भविष्य के लिए हम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्लेटफार्म विकसित कर रहे हैं.

वहीं इस पर रॉयल एनफील्ड के अध्यक्ष रुद्रतेज सिंह ने कहा " हम एक इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर काम कर रहें हैं, जिसका उद्देश्य प्योर मोटरसाइकिल के तकनीक को और एडवांस करना है."  इसके अलावा सिंह ने यह भी कहा कि एक 'छोटी टीम' इस डेवलपमेंट पर यूके की एक टेक्नोलोजी सेंटर में काम कर रही है.

सिंह ने कहा दुनिया की रॉयल एनफील्ड सबसे पुरानी और लगातार उत्पादन करने वाली कंपनी होने है. इसलिए हमें इलेक्टि्कल्स की चीजों को अलग तरीके से देखने की जरुरत है क्यों कि हम इसमें अभी सीख रहे हैं."  बता दें कि अब तक रॉयल एनफील्ड के चेन्नई और ब्रिटेन में अपनी दो तकनीक और आर एंड डी पर काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें-फेसबुक बंद करेगा ट्रेंडिंग न्यूज सेक्शन, लाने जा रहा है ये नया फीचर्स

 

इसके साथ ही भारत सरकार, हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड, बजाज ऑटो लिमिटेड, टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड, होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया प्राइवेट सहित भारत में अन्य दोपहिया निर्माताओं, को ग्रीनर वाहनों के निर्माण के लिए बढ़ावा भी दे रही है.

इसके आगे सिंह ने कहा, " कैसे हमारे प्लेटफार्मों को भविष्य के लिए रि-इंजीनियर करने की जरूरत है, इसको हम देख रहे हैं और इस पर काम कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "अगर कंपनी अपने मौजूदा प्लेटफार्मों के साथ कर सकती है तो मदद मिलेगी, लेकिन अगर नए प्लेटफार्मस की आवश्यकता होंगी तो वो भी बनाया जाएगा".

First published: 5 June 2018, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी