Home » साइंस-टेक » Samsung can launch it's next flagship smartphone Galaxy S8 with S-pen stylus, without physical buttons & Exynos 8895 SoC
 

स्टाइलस और बिना किसी बटन के आ सकता है सैमसंग गैलेक्सी S8

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2016, 17:29 IST

सैमसंग के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में अफवाहों का बाजार काफी गर्म है. इस साल गैलेक्सी नोट 7 से हुई बदनामी के बाद कंपनी अपने अगले स्मार्टफोन गैलेक्सी S8 को लेकर ज्यादा ही चिंतित नजर आ रही है. ऐसे में इस फोन से काफी बेहतर फीचर्स की उम्मीद किए जाना लाजमी है.

सैमसंग गैलेक्सी S8 को लेकर आ रही ताजा अफवाहों में अब यह बात सामने आ रही है कि कंपनी इसमें अपनी नोट सिरीज की तरह एक्सटर्नल स्टाइलस एस-पेन भी देगी. जबकि इस फोन में कोई भी फिजिकल बटन नहीं लगा होगा और यह एग्जीनॉस 8895 चिपसेट प्रोसेसर के साथ बाजार में आएगा.

2016 में सबसे तगड़ा स्मार्टफोन लॉन्च कर बदनाम हुई यह कंपनी

एंड्रॉयड पुलिस के डेविड रुडॉक कहते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S8 में एक भी फिजिकल की यानी बटन नहीं होगा और कंपनी इसमें 3D टच फंक्शनैलिटी के साथ सभी सॉफ्ट 'की' (बटन) देगी. यह सॉफ्ट बटन यूजर्स द्वारा अपने मुताबिक सेट किए जा सकेंगे जबकि इस हैंडसेट में फिंगरप्रिंट स्कैनर रीयर पैनल पर जा सकता है. 

हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि सैमसंग अपने इस फोन में इन टच फ्रिंगरप्रिंट स्कैनर भी दे सकती है. इसकी वजह से गैलेक्सी S8 का डिस्प्ले और ज्यादा बड़ा होने के साथ इसके किनारे काफी महीन या पतले हो सकेंगे. 

साल 2016: स्मार्टफोन की दुनिया के सबसे बड़े धमाके फ्रीडम 251 के लिए याद किया जाएगा यह साल

यह फोन 5 और 6 इंच के दो वैरिएंट्स में आ सकता है. हालांकि इससे पहले अफवाहें आ रही थीं कि यह फोन 5.7 और 6.2 इंच डिस्प्ले वैरिएंट्स में पेश किया जाएगा.

9to5गूगल के मुताबिक क्योंकि सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 7 को पूरी तरह खत्म कर दिया है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि 6 इंच का डिस्प्ले और एक्सटर्नल एस-पेन स्टाइलस इसके गैप को भर दे.

आ सकता है 5 इंच से छोटा शाओमी का फ्लैगशिप Mi S स्मार्टफोन

इसके अलावा कहा यह भी जा रहा है कि गैलेक्सी S8 में प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया जा सकता है. साथ ही इस फोन में भारी-भरकम 8 जीबी रैम और हाल ही पेश किया गया क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर भी हो सकता है.

उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग गैलेक्सी S8 को अप्रैल 2017 में पेश करेगी. उससे पहले तो सैमसंग के अलावा किसी भी स्रोत से आई जानकारी कितनी भी पुख्ता हो, को अफवाह ही माना जाएगा.

First published: 29 December 2016, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी