Home » साइंस-टेक » Samsung declared exchange program for Note 7 with Galaxy S7 or S7 Edge after it's global recall
 

सैमसंग ने की नोट7 के बदले गैलेक्सी एस7 या एस7 एज देने की पेशकश

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2016, 14:17 IST

बैटरी में आई दिक्कतों के चलते सैमसंग ने दुनिया भर में अपने फ्लैगशिप मॉडल नोट7 को रिकॉल कर लिया है. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि वो अगले सप्ताह से ग्राहकों को इसके बदले गैलेक्सी एस7 और एस7 एज देने की पेशकश करेगा.

शुक्रवार को अमेरिका में सैमसंग ने एक आधिकारिक बयान जारी कर ग्राहकों से नोट7 फोन एक्सचेंज करने की बात कही.  द वर्ज में छपी खबर के मुताबिक, "अमेरिकी कैरियर्स (मोबाइल सेवा प्रदाताओं) ने पहले ही इसकी बिक्री रोक दी है और जो ग्राहक पहले ही यह फोन खरीद चुके हैं उन्हें रिफंड देने की पेशकश की है. अब सैमसंग ने खुद का एक्सचेंज प्रोग्राम घोषित कर दिया है जिसके अंतर्गत ग्राहकों को अगले सप्ताह की शुरुआत के साथ ही नई डिवाइस दी जाएगी."

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7: कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से लैस सबसे पहला स्मार्टफोन, लेकिन बैट्री कमजोर

सैमसंग के एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत ग्राहक चाहें तो अपने मौजूदा नोट7 को नए नोट7 से बदल सकते हैं या फिर वो इसके बदले गैलेक्सी एस7 या एस7 एज को बदल सकते हैं और दोनों की कीमतों के बीच की रकम को वापस ले सकते हैं.

इस खबर के मुताबिक, "इसके साथ ही प्रभावित ग्राहकों को उनके फोन बिल पर 25 डॉलर का क्रेडिट या फिर गिफ्ट कार्ड  दिया जाएगा. सैमसंग ने यह नहीं बताया कि आम जनता के लिए कब से नोट7 उपलब्ध होगा."

आ गया हर मोबाइल का बापः दो सीपीयू, तीन बैटरी, 12जीबी रैम और 60 मेगापिक्सल कैमरा

सैमसंग द्वारा ऐसे वक्त में अपनी लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस को रिकॉल करना काफी महंगा साबित हो सकता है जब 7 सितंबर को एप्पल द्वारा आईफोन7 की लॉन्चिंग की संभावना है. 

बताया जा रहा है कि दो सप्ताह की बिक्री के बाद 35 फोनों में बैटरी की दिक्कतें सामने आने के बाद सैमसंग ने शुक्रवार को नोट7 का ग्लोबल रिकॉल करने के साथ ही वादा किया था कि वो बेचे गए हर फोन को रिप्लेस कर देगा.

First published: 4 September 2016, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी