Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy C10 leaked image shows it as first samsung smartphone with dual camera setup
 

Samsung Galaxy C10: सामने आई ड्युअल कैमरे वाले सैमसंग के स्मार्टफोन की जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2017, 18:54 IST
(https://amanz.my)

यूं तो इस साल दुनिया के प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता Samsung द्वारा अपने नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S8 को पेश किया जा चुका है. इसकी लॉन्चिंग से पहले तमाम ऐसी अफवाहें सामने आ रही थीं कि यह फोन ड्युअल कैमरे से लैस होगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ पर अब एक ताजा लीक से पता चला है कि कंपनी के Galaxy C10 में पहली बार ड्युअल कैमरा सेटअप लगाया जा सकता है.

एक ताजा लीक में पता चला है कि Samsung Galaxy C10 कंपनी का पहला ऐसा फोन होगा जिसमें ड्युअल कैमरा सेटअप लगा होगा. इस फोन की लीक हुई तस्वीर को चीन के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर शेयर किया गया है.

इस लीक इमेज से पता चलता है कि ड्युअल कैमरे वाला Samsung Galaxy C10 रोज गोल्ड कलर में आएगा. एंड्रॉयड हेडलाइंस की रिपोर्ट की मानें तो इस Samsung Galaxy C10 के बारे में यूं तो ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इस तस्वीर से पता चलता है कि यह मेटल बॉडी से बना होगा. इस फोन का पॉवर बटन स्मार्टफोन के दाहिनी ओर दिया जाएगा.

 

इतना ही नहीं Samsung Galaxy C10 में ड्युअल टोन एलईडी फ्लैश भी दिया जाएगा जो इस स्मार्टफोन के रीयर पैनल पर लगे दोनों कैमरों के बीच में लगा है.

हालांकि जहां इस फोन के ताजा लीक से इससे जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है, लेकिन यह सुनिश्चित करना मुश्किल है कि ऐसा ही होगा. हो सकता है यह लीक इमेज केवल भ्रम पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर की गई हो. लेकिन यह तभी तय हो पाएगा जब Samsung इसकी आधिकारिक घोषणा करेगी.

वहीं, एक हालिया लीक में यह बात सामने आई है कि नोट सिरीज के अगले फैबलेट Samsung Galaxy Note 8 में 6.3 इंच का डिस्प्ले होगा और इसमें भी ड्युअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

इस फैबलेट का पहला कैमरा 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस वाला जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस से लैस होगा. 3X ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करने वाला यह कैमरा ड्युअल 6P लेंस के साथ आएगा.

First published: 19 May 2017, 18:54 IST
 
अगली कहानी