Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy C9 Pro is available for pre-orders in India with exclusive offers, first samsung phone with 6GB RAM & 4000 mAh battery
 

शानदार ऑफर के साथ भारत में प्री-ऑर्डर के लिए आ गया सैमसंग Galaxy C9 Pro

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 16:45 IST

सैमसंग का इस साल का प्रमुख स्मार्टफोन Galaxy C9 Pro अब भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है. यूजर्स इसे सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर्स के अलावा स्मार्ट कैफेज नामके ऑफलाइन स्टोर्स में प्री-बुक करा सकते हैं. सैमसंग ने अपने  Galaxy C9 Pro स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के वक्त ही घोषणा कर दी थी कि उसका यह हैंडसेट प्रमुख मोबाइल स्टोर्स पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

इस रविवार तक जो ग्राहक सैमसंग Galaxy C9 Pro को प्री-बुक कराते हैं, कंपनी उनके लिए कुछ एक्सक्लूसिव ऑफर भी दे रही है. इसके अंतर्गत प्री-बुक कराने वालों को 12 महीने तक एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा. इसके अलावा एचडीएफसी ग्राहकों को ईएमआई ऑफर भी मिल रहा है. 

एंड्रॉयड 7.0 नूगा के साथ हुआवे ने लॉन्च किया P8 Lite (2017)

बता दें कि जनवरी में सैमसंग ने Galaxy C9 Pro को भारत में 36,900 रुपये में लॉन्च किया था. बीते अक्तूबर में चीन में लॉन्च किया गया यह स्मार्टफोन सैमसंग का पहला ऐसा फोन है जो 6 GB रैम से लैस है.

स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो Galaxy C9 Pro स्मार्टफोन में 6 इंच का फुलएचडी (1920X1980 पिक्सल) रिजोल्यूशन एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल मेमोरी के साथ आता है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 256 जीबी तक की जा सकती है.

सैमसंग इस साल पेश कर सकती है मुड़ने वाले स्मार्टफोन

बता दें कि इससे पहले सैमसंग ने 4 जीबी रैम वाले ही स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. हालांकि मेटल बॉडी से बने इस फोन में क्वॉलकॉम का पुराना ऑक्टाकोर प्रोसेसेर स्नैपड्रैगन 653 ही दिया गया है. एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,000 की पावरफुल बैटरी दी गई है और इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. 

डिस्प्ले में 6 इंच स्क्रीन के हिसाब से यह बैटरी पॉवर ठीकठाक दिखाई देती है. जबकि प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल मेमोरी इसे तेज बनाने का काम करती है.

आसुस जेनफोन AR: 8 जीबी रैम के साथ दुनिया का पहला फोन

वहीं, बात करें इस स्मार्टफोन के मल्टीमीडिया फीचर्स की तो इसमें बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी के लिए साइरस हाईफाई कोडेक सपोर्ट भी दिया गया है. 

फोटोग्राफी के दीवानों के लिहाज से सी9 प्रो में ड्युअल एलईडी फ्लैश और f/1.9 अपरचर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रीयर कैमरा दिया गया है यानी कम रोशनी में भी यह अच्छी तस्वीर खींचने की खूबी रखता है. 

लॉन्च होते ही ही बिक गया Lenovo K6 Power का 4 जीबी मॉडल

इतना ही नहीं कैमरे के मामले में इसकी खूबी यहीं खत्म नहीं होती क्योंकि इसका फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का ही है. इस डुअल सिम (नैनो+नैनो) स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी LTE के साथ ही यूएसबी टाइप सी, एनएफसी, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक की भी सुविधा दी गई है. 

इस फैबलेट की लंबाई 162.9 मिलीमीटर, चौड़ाई 80.7 मिमी और मोटाई काफी कम 6.9 मिमी जबकि वजन 189 ग्राम ही है.

First published: 10 February 2017, 16:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी