Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy C9 Pro phablet got a price cut of Rs 5000 on Flipkart
 

Samsung ने की Galaxy C9 Pro फैबलेट के दाम में भारी कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2017, 19:38 IST

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च किए गए अपने फैबलेट Galaxy C9 Pro की कीमत में भारी कटौती की है. कई खूबियों से लैस यह फोन कई मायनों में Samsung का पहला फोन है.

Samsung द्वारा पेश किया गया यह फोन कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन था जो 6GB रैम के साथ पेश किया गया था. भारत में इसकी लॉन्चिंग कीमत 36,900 रुपये रखी गई थी. हालांकि अब कंपनी ने इसकी कीमत में 5,000 रुपये की भारी-भरकम कटौती की है. अब देश में यूजर्स इसे 31,900 रुपये में खरीद सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को ऑनलाइऩ ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट पर जाना होगा.

फिलहाल Flipkart पर चल रहे Samsung Carnival में Galaxy C9 Pro के अलावा भी तमाम उत्पादों पर भारी छूट मिल रही है. इसके अलावा Citibank क्रेडिट या डेबिट कार्ड यूजर्स को खरीदारी पर 10 फीसदी की अतिरिक्त छूट भी दी जा रही है.

स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो Galaxy C9 Pro स्मार्टफोन में 6 इंच का फुलएचडी (1920X1980 पिक्सल) रिजोल्यूशन एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन 6GB रैम और 64GB इंटर्नल मेमोरी के साथ आता है. माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है.

 

बता दें कि इससे पहले सैमसंग ने 4GB रैम वाले ही स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. हालांकि मेटल बॉडी से बने इस फोन में क्वॉलकॉम का पुराना ऑक्टाकोर प्रोसेसेर स्नैपड्रैगन 653 ही दिया गया है. एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,000 की पावरफुल बैटरी दी गई है और इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

डिस्प्ले में 6 इंच स्क्रीन के हिसाब से यह बैटरी पॉवर ठीकठाक दिखाई देती है. जबकि प्रोसेसर के साथ 6GB रैम और 64GB इंटर्नल मेमोरी इसे तेज बनाने का काम करती है.

वहीं, बात करें इस स्मार्टफोन के मल्टीमीडिया फीचर्स की तो इसमें बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी के लिए साइरस हाईफाई कोडेक सपोर्ट भी दिया गया है.

फोटोग्राफी के दीवानों के लिहाज से C9 Pro में ड्युअल एलईडी फ्लैश और f/1.9 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रीयर कैमरा दिया गया है यानी कम रोशनी में भी यह अच्छी तस्वीर खींचने की खूबी रखता है.

इतना ही नहीं कैमरे के मामले में इसकी खूबी यहीं खत्म नहीं होती क्योंकि इसका फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का ही है. इस डुअल सिम (नैनो+नैनो) स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी LTE के साथ ही यूएसबी टाइप सी, एनएफसी, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक की भी सुविधा दी गई है.

इस फैबलेट की लंबाई 162.9 मिलीमीटर, चौड़ाई 80.7 मिमी और मोटाई काफी कम 6.9 मिमी जबकि वजन 189 ग्राम ही है.

First published: 13 June 2017, 19:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी