Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy C9 Pro with 16+16 mp rear & front camera, 4000 mAh battery & eye catching features launched in India with high price
 

शानदार फीचर्स वाला सैमसंग गैलेक्सी C9 Pro महंगे दाम में भारत में लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 17:16 IST

सैमसंग इंडिया ने मंगलवार को भुवनेश्वर में अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी C9 प्रो को भारत में लॉन्च कर दिया. आगामी 27 जनवरी से यह चुनिंदा ऑनलाइन पोर्टल्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. जबकि फरवरी के अंत में इसे रिटेल स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

सैमसंग ने देश में इसकी कीमत 36,900 रुपये रखी है और यह चीन में लॉन्च की गई कीमत की तुलना में कुछ महंगा है. भारत में सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो काले और गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा. इसके अलावा सैमसंग इस हैंडसेट को प्री-बुक कराने वाले यूजर्स को 12 महीनों तक के लिए एक बार मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट का भी मौका दे रही है.

एंड्रॉयड 7.0 नूगा के साथ हुआवे ने लॉन्च किया P8 Lite (2017)

बता दें कि बीते अक्तूबर को सैमसंग द्वारा चीन में पहली बार कंपनी के 6 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन गैलेक्सी C9 प्रो को लॉन्च किया गया था. तमाम स्पेशिफिकेशंस में यह गैलेक्सी नोट 7 से काफी आगे था लेकिन फिर भी इस फोन को अपेक्षाकृत सस्ते दाम 3,199 चीनी युआन (करीब 31,700 रुपये) में पेश किया गया था. 

स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो सी9 प्रो स्मार्टफोन में 6 इंच का फुलएचडी (1920X1980 पिक्सल) रिजोल्यूशन एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल मेमोरी के साथ आता है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 256 जीबी तक की जा सकती है.

सैमसंग इस साल पेश कर सकती है मुड़ने वाले स्मार्टफोन

बता दें कि इससे पहले सैमसंग ने 4 जीबी रैम वाले ही स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. हालांकि मेटल बॉडी से बने इस फोन में क्वॉलकॉम का पुराना ऑक्टाकोर प्रोसेसेर स्नैपड्रैगन 653 ही दिया गया है. एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,000 की पावरफुल बैटरी दी गई है और इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. 

डिस्प्ले में 6 इंच स्क्रीन के हिसाब से यह बैटरी पॉवर ठीकठाक दिखाई देती है. जबकि प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल मेमोरी इसे तेज बनाने का काम करती है.

अमेजॉन पर लॉन्च होगा हुआवे का सस्ता और धांसू फोन ऑनर 6X

वहीं, बात करें इस स्मार्टफोन के मल्टीमीडिया फीचर्स की तो इसमें बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी के लिए साइरस हाईफाई कोडेक सपोर्ट भी दिया गया है. 

फोटोग्राफी के दीवानों के लिहाज से सी9 प्रो में ड्युअल एलईडी फ्लैश और f/1.9 अपरचर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रीयर कैमरा दिया गया है यानी कम रोशनी में भी यह अच्छी तस्वीर खींचने की खूबी रखता है. 

आसुस जेनफोन AR: 8 जीबी रैम के साथ दुनिया का पहला फोन

इतना ही नहीं कैमरे के मामले में इसकी खूबी यहीं खत्म नहीं होती क्योंकि इसका फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का ही है. इस डुअल सिम (नैनो+नैनो) स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी LTE के साथ ही यूएसबी टाइप सी, एनएफसी, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक की भी सुविधा दी गई है. 

इस फैबलेट की लंबाई 162.9 मिलीमीटर, चौड़ाई 80.7 मिमी और मोटाई काफी कम 6.9 मिमी जबकि वजन 189 ग्राम ही है.

First published: 18 January 2017, 17:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी