Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy Note 8 set to launch on 23 August with dual real camera, claims report before Apple iPhone 8 & Moto Z2 Force
 

जानिए कब लॉन्च हो रहा है Samsung का सबसे महंगा Galaxy Note 8

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2017, 16:41 IST

Samsung इस साल अपने दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश करने वाली है. ऐसी खबरें हैं कि Samsung अपने बहुप्रतीक्षित फैबलेट Galaxy Note 8 को IFA 2017 से कुछ दिन पहले लॉन्च करेगा. कहा जा रहा है कि Moto Z2 Force और iPhone 8 के आने से पहले आगामी 23 अगस्त को कंपनी Samsung Galaxy Note 8 को दुनिया के सामने पेश करेगी.

कोरियाई पब्लिकेशन द इंवेस्टर के मुताबिक Samsung Galaxy Note 8 को Apple iPhone 8 की लॉन्चिंग के कुछ सप्ताह पहले लॉन्च करेगी. कोरियाई टेलीकॉम ऑपरेटर Bell द्वारा द इंवेस्टर को दी गई जानकारी के मुताबिक Samsung के ही एक कर्मचारी द्वारा इस बात का पता चला कि कंपनी न्यूयॉर्क में अपने नए फैबलेट को लॉन्च करेगी.

यह ताजी सूचना उस रिपोर्ट के बाद आई है जिसमें कहा गया था कि Galaxy Note 8, Samsung का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन होगा. द इंवेस्टर के मुताबिक Samsung ने अपने फैबलेट Galaxy Note 8 को अगस्त में लॉन्च करने का फैसला इसलिए लिया है क्योंकि सप्लाई की दिक्कतों के चलते OLED डिस्प्ले वाले iPhone 8 के आने में देरी होगी.

 

वैसे ज्यादातर अफवाहों की मानें तो Apple का OLED डिस्प्ले वाला iPhone 8 कंपनी के सितंबर में आयोजित होने वाली इवेंट के दौरान पेश किया जाएगा लेकिन इसकी शिपिंग अक्तूबर से पहले नहीं हो सकेगी. यहां दिलचस्प बात यह है कि Apple के नवीनतम iPhone 8 के लिए OLED डिस्प्ले सप्लाई करने वाली कंपनी Samsung ही है.

बताया जा रहा है कि Samsung Galaxy Note 8 में 6.3 इंच का बड़ा ड्युअल कर्व्ड एज इनफिनिटी डिस्प्ले दिया जाएगा जो 6.2 इंच वाले Samsung Galaxy S8 Plus से कुछ बड़ा होगा. इसमें स्नैपड्रैगन 835 या कंपनी का खुद से बनाया Exynos 8895 चिपसेट लगा होगा.

6GB रैम से लैस Samsung Galaxy Note 8 में 64 या 128GB का इंटर्नल स्टोरेज दिया जा सकता है. इतना ही नहीं, Samsung Galaxy Note 8 के साथ ही कंपनी ड्युअल रीयर कैमरा वाले स्मार्टफोन सेगमेंट में प्रवेश कर जाएगी. इस फैबलेट में वाइड एंगल लेंस और टेलीफोटो लेंस वाले 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे लगे होंगे.

इसके अलावा फोन में Galaxy S8 और S8 Plus की ही तरह डेडीकेटेड Bixby Button और ट्रांसलेशन फीचर्स के साथ एक नया और बेहतर S Pen स्टाइलस दिया जाएगा. हालांकि फोन में अंडर-ग्लास फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा और इसके लिए रीयर पैनल ही चुना गया है. यह ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर में आ सकता है.

First published: 13 July 2017, 16:41 IST
 
अगली कहानी