Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy S8 information leaked online, know price, release date & specifications
 

सैमसंग गैलेक्सी S8 की फोटो, रिलीज डेट व जानकारी हुई लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2017, 13:24 IST

इस साल की सबसे ज्यादा संभावित डिवाइस यानी सैमसंग गैलेक्सी S8 की पहली तस्वीर और इससे जुड़ी कई जानकारियां सामने आ गई हैं. और इसके बाद इस फोन से जुड़ी काफी कम जानकारी ही बचेगी जिसका आपको इंतजार करना पड़े.

गैजेट्स से जुड़ी ऑनलाइन जानकारी लीक करने वाले इवान ब्लैस जिनकी सूचना शायद ही गलत साबित होती हो, ने सैमसंग गैलेक्सी S8 के बारे में बताया है. इवान ने सैमसंग गैलेक्सी S8 की एक तस्वीर शेयर करते हुए इसके फ्रंट और बैक के फुल व्यू को पेश किया है.

बड़ा खुलासाः सैमसंग गैलेक्सी Note 7 में आग लगने की वजह इसकी खराब बैटरी ही थी

इस लीक तस्वीर से पिछली लीक सूचना की पुष्टि हो जाती है, जिसमें बताया गया था कि इस फोन का डिस्प्ले काफी बड़ा होगा और इसके किनारे बिल्कुल महीन, जिससे स्क्रीन टू बॉडी रेशियो ज्यादा हो जाए.

इस तस्वीर के मुताबिक गैलेक्सी S8 में होम बटन गायब हो चुका है और फिंगरप्रिंट स्कैनर को रीयर पैनल पर कैमरे के बगल में लगा दिया गया है. फ्रंट में डिस्प्ले को और ज्यादा बड़ा  बनाने के लिए सैमसंग के लोगो को भी रीयर पैनल पर सेट किया गया है.

जानिए पलक झपकाने के बावजूद क्यों बंद नहीं होता दिखना

वहीं, रीयर पैनल पर ऊपर बीच में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और लोगो फोन के बीच में दिया गया है. इस तस्वीर से पता चलता है कि फोन में 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक दिया गया है और यह फोन यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ आएगा. जबकि स्पीकर्स इस फोन के बिल्कुल निचले हिस्से में लगे होंगे.

फोन के दाहिने हिस्से में संभवता पॉवर बटन भी दिया गया है और उम्मीद जताई जा रही है कि यह शायद बिक्सबी यानी वॉयस असिस्टेंट बटन होगा, हालांकि इवान ने इस बारे में कुछ भी नहीं बताया. 

भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का पहला टैंगो स्मार्टफोन

सैमसंग गैलेक्सी S8 के स्पेशिफिकेशंस की मानें तो इस फोन में 5.7 से लेकर 6.2 इंच के बीच का डिस्प्ले हो सकता है. जबकि यह लेटेस्ट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस हो सकता है.

कहा जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S8, S सिरीज के पिछले स्मार्टफोन  की तुलना में 11 गुना तेज, 23 फीसदी तेज ग्राफिक्स और बैटरी क्षमता के लिहाज से 20 फीसदी बेहतर होगा. इस फोन में 3,000 से 3,500 एमएएच की बैटरी हो सकती है और इसके साथ ही अन्य ऐसी तकनीक होंगी जिससे फोन के इस्तेमाल करने का वक्त बढ़ सके. 

जानिए कब लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 Plus

फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा और यह फोन DeX जैसी स्मार्ट सर्विस के साथ आएगा जिससे यह स्मार्टफोन मिनी एंड्रॉयड कंप्यूटर में तब्दील हो जाए.

सैमसंग गैलेक्सी S8 की रिलीज डेट की बात करें तो इवान कहते हैं कि इसे 29 मार्च को न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में पेश किया जाएगा. 

शानदार फीचर्स वाला सैमसंग गैलेक्सी C9 Pro महंगे दाम में भारत में लॉन्च

अब जब आपके सामने इस साल के सबसे प्रमुख स्मार्टफोन की जानकारी आ गई है तो बस अब बचा केवल इतना है, कि इसके दाम की कंपनी घोषणा कर दे.

First published: 27 January 2017, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी