Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy S8+ with 6GB RAM & 128GB storage, gets price cut again & selling cheaper after launch of Note 8
 

Note 8 आने के बाद फिर से कम हुए Samsung Galaxy S8+ के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2017, 13:32 IST

पिछले महीने Samsung ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S8+ के 6GB रैम और 128GB इंटर्नल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत में 4,000 रुपये की कटौती की थी और इसके बाद देश में यह 70,900 रुपये में बिकने लगा था. लेकिन अब बुधवार को कंपनी के नए Galaxy Note 8 के लॉन्च होने के बाद एक बार फिर से इसकी कीमत कम कर दी गई है.

ताजा जानकारी के मुताबिक Samsung ने अब अपने Galaxy S8+ (6GB रैम और 128GB स्टोरेज) मॉडल की कीमत में 5,000 रुपये की कटौती की है. इसका मतलब कि देश में यह स्मार्टफोन अब 65,900 रुपये में बिक रहा है. हालांकि यहां दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने अपने 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत में कोई कटौती नहीं की है और यह टॉप मॉडल से केवल 1,000 रुपये ही कम है.

Samsung Galaxy S8+ (6GB रैम और 128GB स्टोरेज) स्मार्टफोन को यूजर्स सैमसंग स्टोर समेत तमाम ऑफलाइन रिटेल शॉप्स और Flipkart जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से भी नई कीमत पर खरीद सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि Samsung Galaxy S8+ को भारत में 4GB रैम+64GB स्टोरेज वाले बेस और 6GB रैम+128GB स्टोरेज वाले टॉप वैरिएंट में लॉन्च किया गया था. इन दोनों वैरिएंट्स में रैम और स्टोरेज के अलावा बाकी सभी फीचर्स एक जैसे हैं. फोन की प्रमुख खूबी इसकी Infinity Display है जो तकरीबन किनारों से रहित (Bezel less) और 18.5:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाला है.

स्पेशिफिकेशंस

  • Samsung Galaxy S8 Plus स्क्रीन डिस्प्ले के मामले में शानदार हैं. इसमें 6.2 इंच सुपर एमोलेड स्क्रीन दी गई है जिसका डिस्प्ले क्वॉडएचडी (2960X1440 पिक्सल) रिजोल्यूशन वाला है और तस्वीरें बिल्कुल साफ दिखें इसके लिए इनकी पिक्सल डेंसिटी 500 ppi से भी ज्यादा है.
  • यह फोन ड्युरेबिलिटी के लिए IP68 रेटिंग से सर्टिफाइड हैं और वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ हैं.
  • यह फ्लैगशिप फोन सुरक्षा के मामले में भी जबर्दस्त है. Samsung Note 7 की ही तरह Galaxy S8 Plus में IRIS स्कैनर और फेस रिकगनिशन सिस्टम है.
  • लेकिन अगर आप को फोन में उंगली लगाकर अनलॉक करने का पुराना तरीका ही पसंद आता है तो आप फोन के रीयर पैनल पर लगे फिंगरप्रिंट स्कैनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • Samsung Galaxy S8 Plus DeX तकनीकी को सपोर्ट करते हैं. DeX एक ऐसी नई तकनीक है जिसके जरिये यूजर्स अपने फोन को कंप्यूटर में बदल सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को अपने फोन DeX कनेक्टर से जोड़ना भर होगा और स्मार्टफोन बड़े मॉनीटर से जुड़ा एक कंप्यूटर बन जाएगा. इसके बाद आप सामान्यता कंप्यूटर पर किए जाने वाले तकरीबन सभी काम कर सकते हैं.
  • पिछले साल Bluetooh 5 लॉन्च तो हो गया था लेकिन किसी कंपनी ने इसका इस्तेमाल नहीं किया था. लेकिन Samsung Galaxy S8 Plus, Bluetooh 5 से लैस हैं. इससे 4 गुना रेंज बढ़ जाती है, दोगुनी डाटा ट्रांसफर स्पीड हो जाती है और मैसेज ब्रॉडकास्टिंग की क्षमता 8 गुना हो जाती है.
  • फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्युअल पिक्सल प्राइमरी कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन और f/1.7 अपर्चर सेस लैस है. जबकि इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो f/1.7 अपर्चर और ऑटोफोकस वाला है.
First published: 25 August 2017, 13:32 IST
 
अगली कहानी