Home » साइंस-टेक » Samsung Galaxy S9, Galaxy S9 Plus will be launched on February 25 ahead of MWC 2018 with upgraded camera
 

कंफर्मः जानिए Samsung कब लॉन्च करेगी Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2018, 17:23 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर (Google Plus)

दुनिया की नंबर एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है. अगले माह यानी फरवरी के अंत में आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 से पहले ही Samsung अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S9 को लॉन्च करेगी.

दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी ने बुधवार को इसके लिए आमंत्रण पत्र भी जारी किया. इसमें लिखा हुआ है कि कंपनी 25 फरवरी को Samsung Galaxy Unpacked 2018 इवेंट के दौरान 12 बजे (भारतीय समयानुसार रात 10:30) Galaxy S9 को लॉन्च करेगी. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस दौरान अपने फ्लैगशिप सिरीज का फैबलेट यानी Galaxy S9 Plus भी लॉन्च कर सकती है.

मीडिया को भेजे गए इनवाइट के मुताबिक Galaxy S9 में अपग्रेडेट कैमरा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा. निमंत्रण पत्र में अंक '9' बड़े आकार में बनाया गया है. इसमें लिखा हुआ है, "अगर एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर होती है, तो Galaxy परिवार के नवीनतम सदस्य के पास कहने को बहुत कुछ है. 25 फरवरी को Samsung Electronics अगली पीढ़ी की Galaxy डिवाइसेज को पेश करेगा, जो कैमरा को पुनर्जीवित करेगा और आप जिस तरह से अपने पलों को शेयर करते हैं, उसे फिर से परिभाषित करेगा."

उम्मीद जताई जा रही है कि Samsung की योजना है कि वो आने वाले अपने स्मार्टफोनों में काफी बेहतर हो चुके अपग्रेडेड कैमरा का इस्तेमाल करे. हालिया लीक जानकारी के मुताबिक Samsung Galaxy S9 के रिटेल बॉक्स में लिखा हुआ था कि इस स्मार्टफोन में 'सुपरस्पीड' कैमरा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा, जो सुपर स्पीड-बैक्ड ड्युअल पिक्सल 12 मेगापिक्सल रीयर कैमरा सेंसर के रूप में होगा. इसके साथ ही कैमरा 'सुपर स्लो-मो' मोड और ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन (OIS) से भी लैस होगा.

बॉक्स के मुताबिक ही फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस होगा. फोन के कैमरा f/1.5 और f/2.4 अपर्चर साइजेज से लैस होंगे. फोन में 5.8 इंच QHD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ घुमावदार किनारे होंगे.

First published: 25 January 2018, 17:23 IST
 
अगली कहानी