Home » साइंस-टेक » Samsung Gear S2 Smartwatch launched at Rs. 34,900
 

सैमसंग गियर S2 स्मार्टवॉच के नए मॉडल लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

सैमसंग इंडिया ने सोमवार को गियर S2 क्लासिक स्मार्टवॉच के 18 कैरेट रोज गोल्ड और प्लेटिनम मॉडल्स की लॉन्चिंग की. भारत में यह दोनों मॉडल्स 34,900 रुपये में मिलेंगे. वहीं, कंपनी ने एक सफेद गियर S2 वर्जन से भी पर्दा हटाया और इसकी कीमत 24,300 रुपये रखी गई है.

अब देश में गियर S2 के पांच वर्जन मिलेंगे. इनमें गियर S2 क्लासिक ब्लैक, गियर S2 क्लासिक रोज गोल्ड, गियर S2 क्लासिक प्लैटिनम, गियर S2 ब्लैक और गियर S2 व्हाइट शामिल हैं. 

Samsung gear S2 modelsl.jpg

सैमसंग ने इन नए मॉडल्स के साथ ही ग्राहकों को ऐप्स और डायल फेस के कई विकल्प चुनने का भी मौका दिया है. इन ऐप में फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप के अलावा कैब से जुड़ी हर जानकारी के लिए उबर ऐप, नींद पर नजर रखने के लिए जी'नाइट स्लीप ट्रैकिंग, माई नोट्स, यूट्यूब ब्राउजिंग ऐप जेनोजू भी शामिल हैं.

पढ़ेंः IOS 9.3 अपडेट बना आईफोन-आईपैड के लिए खतरे की घंटी

कंपनी ने इसके अलावा डायल फेस के लिए भी कई विकल्प दिए हैं. इनमें विजुअल एनीमेटेड आर्ट के जरिये डायल फेसिंग को बदला जा सकता है. 

Samsung gear S2 Rose Gold.jpg

इनमें हेक्सट्रिस, व्रूम राइडर और हैंगमैन जैसे नए गेम भी डाले गए हैं. जिन्हें खेलने के लिए स्मार्टवॉच के रोटेटिंग बेज़ेल को घुमाकर गेम कंट्रोलर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.

सैमसंग गियर S2 और गियर S2 क्लासिक स्मार्टवॉच में 1.2 इंच का सर्कुलर सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. जिसका रिजोल्यूशन 360X360 पिक्सल और पिक्सल डेंसिटी 302 पीपीआई है. 

पढ़ेंः जानिए एसी और कार साथ-साथ चलाने का सबसे किफायती तरीका

इस स्मार्टवॉच में 1 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज दिया गया है. आईपी68 प्रमाणित यह घड़ियां डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट हैं. 

Samsung gear S2 overall.jpg

250 एमएएच बैटरी क्षमता वाली इन घड़ियों में वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा है और यह सामान्य उपयोग में दो से तीन दिन तक चलती हैं. 

First published: 29 March 2016, 8:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी