Home » साइंस-टेक » Samsung India launches innovative QLED TV, price starting from Maruti Alto to Audi A3
 

Samsung ने भारत में पेश की ऑल्टो से लेकर ऑडी तक की कीमत वाली QLED TV

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2017, 20:41 IST
(ट्विटर)

विश्व की प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung ने मंगलवार को भारत में अपने नवीनतम QLED टेलीविजन की सिरीज को लॉन्च किया. सैमसंग ने इसे TV of Light का नाम देते हुए दावा किया है कि यह टेलीविजन सबसे बेहतरीन ब्राइटनेस और आश्चर्यजनक दृश्य का अनुभव देगा.

इस टेलीविजन की खूबियों के साथ ही इसके दाम भी भारतीय ग्राहकों के लिए कुछ हद तक चौंकाने वाले हैं. कंपनी ने इन्हें मारुति ऑल्टो से लेकर ऑडी A3 तक की कीमत में पेश किया है.

 

Samsung का यह भी दावा है कि यह नवीनतम QLED TV चार बिल्कुल अनोखी विशेषताओं से लैस है. इनमें 100 कलर वॉल्यूम, HDR 2000, अदृश्य कनेक्शन और वन रिमोट कंट्रोल जैसी विशेषता शामिल है.

भारत में बिल्कुल नई तकनीक के इस टेलीविजन की लॉन्चिंग के मौके पर Samsung के साउथ ईस्ट एशिया अध्यक्ष और सीईओ एचसी हांग ने कहा कि कंपनी का यह QLED TV टेलीविजन के नए युग में प्रवेश कर रहा है. इसमें ऐसे इन्नोवेशंस हैं जो वक्त से काफी आगे हैं.

वहीं, Samsung India के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के उपाध्यक्ष राजीव भुटानी ने बताया कि कंपनी का Quantum Dot Technology से ऑपरेटेड QLED TV बिल्कुल हकीकत की दुनिया जैसी तस्वीरें और वीडियो दिखाता है और कोई भी दूसरा टेलीविजन इसका मुकाबला नहीं कर सकता.

 

Samsung ने अपने इस लेटेस्ट QLED TV की तीन रेंज पेश की हैं. इनमें Q9, Q8 और Q7 Series शामिल हैं, जिनमें 55 इंच (138 सेंटीमीटर), 65 इंच (163 सेंटीमीटर), 75 इंच (189 सेंटीमीटर) और 88 इंच (223 सेंटीमीटर) के टीवी लॉन्च किए गए हैं.

यह लेटेस्ट टेलीविजन इस माह से ही बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिए जाएंगे. कीमत की बात करें तो भारत में QLED TV के दाम 3 लाख 14 हजार 900 रुपये से शुरू होकर 24 लाख 99 हजार 900 रुपये तक होंगे.

First published: 3 May 2017, 20:41 IST
 
अगली कहानी