Home » साइंस-टेक » Samsung launched budget smartphone Galaxy J2 Ace with Jio support
 

जियो सपोर्ट करता सैमसंग का सस्ता VoLTE गैलेक्सी J2 Ace

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:36 IST

सैमसंग ने एंट्री लेवल के दो नए स्मार्टफोन आधिकारिक रूप से लॉन्च किए. गैलेक्सी J2 Ace की कीमत 8,490 जबकि गैलेक्सी J1 4G की कीमत 6,890 रुपये रखी गई है. हालांकि गैलेक्सी J1 4G पिछले  सप्ताह पहले से ही कंपनी की वेबसाइट पर दिख रहा था लेकिन J2 Ace एस सिरीज का बिल्कुल नया स्मार्टफोन है.

ब्लैक, गोल्ड और सिल्वर कलर में उतारे गए यह दोनों स्मार्टफोन रविवार 16 जनवरी से ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. गैलेक्सी J2 Ace, बीते जुलाई में लॉन्च किए गए गैलेक्सी J2 (2016) का ही कुछ डाउनग्रेडेट वर्जन जैसा नजर आता है. 

अगले महीने आ सकते हैं नोकिया के कई नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन

यह सैमसंग के 'मेक इन इंडिया' प्रोजेक्ट का हिस्सा है और इसमें अल्ट्रा डाटा सेविंग मोड है जो 50 फीसदी तक मोबाइल डाटा बचाता है. इसमें दोपहिया वाहन चालकों के लिए एस बाइक मोड भी दिया गया है.

अगर स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो गैलेक्सी J2 Ace में 5 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले दिया गया है. एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला यह फोन सैमसंग की टर्बो स्पीड टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे इसकी रैम तेज प्रोसेसिंग करते हुए ऐप्स को तेजी से खोलती है.

अमेजॉन पर लॉन्च होगा हुआवे का सस्ता और धांसू फोन ऑनर 6X

1.4 गीगाहर्ट्ज क्वॉडकोर प्रोसेसर वाले इस स्मार्टफोन में 1.5 जीबी की रैम लगी हुई है. इसका इंटर्नल स्टोरेज 8 जीबी का है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिहाज से गैलेक्सी J2 Ace में 8 मेगापिक्सल का कैमरा जबकि सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन का प्राइमरी और फ्रंट कैमरा एलईडी फ्लैश और f/2.2 अपर्चर दिया गया है.

शाओमी Mi 6: अब तक का सबसे तेज स्मार्टफोन होने का दावा

कनेक्टिविटी के लिए फोन 4G VoLTE, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2, यूएसबी 2.0 फीचर्स के साथ आता है. इस फोन की बैटरी 2,600 एमएएच की है जिसे बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता.

First published: 14 January 2017, 2:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी