Home » साइंस-टेक » Samsung launched new Galaxy Note 7 in market, know specifications & price
 

आग लगने के बाद बंद हुआ Samsung Galaxy Note 7 (FE) फिर से आया बाजार में

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 16:44 IST

दुनिया की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर से अपने Galaxy Note 7 फैबलेट को बाजार में लॉन्च किया. बीते साल पेश किए गए इस हैंडसेट में बैटरी फटने से आग लगने की बढ़ती घटनाओं के कारण इसका उत्पादन बंद कर इसे वापस मंगा लिया गया था.

लेकिन अब साउथ कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Samsung ने Galaxy Note 7 का नया डिजाइन पेश कर दिया है. दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, इस नए संशोधत रूप वाले Galaxy Note FE (फैन एडिशन) की दक्षिण कोरिया में शुक्रवार से बिक्री शुरू होगी. इसकी कीमत 607 डॉलर (करीब 39,208 रुपये) रखी गई है.

 

Samsung ने Galaxy Note 7 फोन की बैटरी में आग लगने की घटनाओं के चलते इसका उत्पादन और बिक्री रोक दी थी. किसी मोबाइल कंपनी द्वारा मोबाइल फोन के इतिहास में पहली बार इस तरह का कदम उठाया गया था. इस फैबलेट की असफलता से सैमसंग को लगभग 6.1 अरब का कुल परिचालन घाटा हुआ था.

दोबारा डिजाइन किए गए Galaxy Note 7 की 400,000 यूनिट बिक्री के लिए तैयार हैं. इसकी बैटरी क्षमता 3,200mAh की है जोकि पहले के मॉडल की बैटरी क्षमता से 200mAh कम है. हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि अन्य देशों में इसकी कितनी यूनिट बिक्री के लिए मौजूद रहेंगी.

बता दें कि बीते साल अगस्त में Samsung ने अपने Galaxy Note 7 की वैश्विक लॉन्चिंग की थी. लेकिन इसके कुछ वक्त बाद ही दुनिया भर के तमाम देशों में इसकी बैटरी फटने की खबरें आने के बाद इसके सारे पीस वापस मंगा लिए गए और कंपनी ने इसका निर्माण बंद कर दिया.

भारत में इसे 59,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था. इस फोन के स्पेशिफिकेशंस जानने के लिए यहां क्लिक करें.

First published: 7 July 2017, 16:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी